Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में कप्तानी साझा करेंगे शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा

गिल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ जारी मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ए टीम का हिस्सा हैं जबकि साहा वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट श्रृंखला खेल रही भारतीय टीम में हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 01, 2019 22:13 IST
दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में कप्तानी साझा करेंगे शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा - India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में कप्तानी साझा करेंगे शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा 

नई दिल्ली। प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ नौ सितंबर से शुरू होने वाली दो अनौपचारिक टेस्ट (चार दिवसीय) मैचों की श्रृंखला में भारत ए की कप्तानी साझा करेंगे। गिल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ जारी मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ए टीम का हिस्सा हैं जबकि साहा वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट श्रृंखला खेल रही भारतीय टीम में हैं। 

साहा को हालांकि अंतिम 11 में जगह नहीं मिली। सीनियर चयन समिति ने रविवार को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रविवार को भारत ए के टीम चयन के लिए बैठक की। श्रृंखला का पहला चार दिवसीय मुकाबला तिरूवनंतपुरम में नौ सितंबर से खेला जाएगा जिसमें गिल भारत ए का नेतृत्व करेंगे। दूसरा मैच मैसुरु में 17 सितंबर से होगा जहां साहा कप्तान होंगे। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रविवार को बताया, ‘‘दलीप ट्राफी में डंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच होने वाले फाइनल को देखते हुए समिति ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो अलग-अलग टीमें चुनी हैं। जिन खिलाड़ियों के दलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलने की संभावना है उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए चुना गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया ग्रीन में मयंक मार्कंडेय की जगह राहुल चाहर लेंगे और इंडिया रेड की टीम में इशान किशन की वापसी होगी।’’ 

अंगूठे में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की टीम से बाहर हुए हरफनमौला विजय शंकर को चार दिवसीय मैचों की टीम में शामिल किया गया है। पहले टेस्ट के लिए 

भारत ए टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भरत (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, विजय शंकर। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत ए टीम: प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), के गौतम, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दुबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement