Friday, April 26, 2024
Advertisement

SL v ENG : गॉल टेस्ट में श्रीलंका हार की कगार पर, इंग्लैंड जीत से 36 रन दूर

लाहिरू थिरिमाने (111) के शतक के बावजूद मेजबान श्रीलंका यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हार के कगार पर पहुंच गई।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 17, 2021 22:18 IST
SL v ENG : गॉल टेस्ट में...- India TV Hindi
Image Source : ENGLAND CRICKET SL v ENG : गॉल टेस्ट में श्रीलंका हार की कगार पर, इंग्लैंड जीत से 36 रन दूर

गॉल| लाहिरू थिरिमाने (111) के शतक के बावजूद मेजबान श्रीलंका यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हार के कगार पर पहुंच गई। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 135 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जोए रूट के चौथे दोहरे शतक की मदद से 421 रन बनाकर 286 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

इसके जवाब में श्रीलंका ने थिरिमाने के शतक की मदद से अपनी दूसरी पारी में 359 रन का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 74 रनों का मामूली लक्ष्य रख पाया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 38 रन बना लिए हैं और उसे अब मैच जीतने के लिए केवल 36 रनों की दरकार है। स्टंप्स के समय जॉनी बेयरस्टो 37 गेंदों पर 11 और डेन लॉरेंस 24 गेंदों सात रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके अलावा जैक क्रॉवले ने 8, डॉम सिब्ले ने 2 और पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले कप्तान जोए रूट ने एक रन बनाया। श्रीलंका की ओर से लासिथ एम्बुलडेनिया को अब तक दो विकेट मिली है।

आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

इससे पहले, मेजबान श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 156 रन से आगे खेलना शुरू किया। थिरिमाने ने 76 और एम्बुडेलनिया ने बिना किसी रन के अपनी पारी को आगे बढ़ाया। थिरिमान ने इस दौरान अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद वह आउट हो गए। उन्होंने 251 गेंदों पर 12 चौके लगाए। उनके अलाव एंजेलो मैथ्यूज ने 71 और कुसल परेरा ने 62 रन बनाए। वहीं, निरोशन डिकवेला ने 29 और दिलरूवान परेरा ने 24 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने पांच, डोम बेस ने तीन और सैम कुरैन ने दो विकेट लिए।

Ind vs Aus : 38 साल बाद शार्दुल और सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोहराया ये ख़ास इतिहास

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement