1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs BAN, 1st Test Day- 2 : मोमीनुल हक की शतकीय पारी से श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थित में बांग्लादेश

SL vs BAN, 1st Test Day- 2 : मोमीनुल हक की शतकीय पारी से श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थित में बांग्लादेश

पहले दिन करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले नजमुल ने आज 126 रन से आगे खेलते हुए 163 रन बनाए और लंच के तुरंद बाद आउट हो गए। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2021 19:49 IST
SL vs BAN, 1st Test Day- 2, Bangladesh, Sri Lanka, Mominul Haq- India TV Hindi
Image Source : AP  Mominul Haq

कप्तान मोमीनुल हक के शतक के अलावा नजमुल शंटो के साथ उनकी 242 रन की साझेदारी से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन यहां गुरुवार को चार विकेट पर 474 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। पहले दिन करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले नजमुल ने आज 126 रन से आगे खेलते हुए 163 रन बनाए और लंच के तुरंद बाद आउट हो गए। 

मोमीनुल ने सुबह के सत्र में अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया और 127 रन बनाकर चाय के विश्राम से पहले आउट हुए। दिन का खेल खत्म होने पर मुशफिकुर रहीम 43 जबकि लिटन दास 25 रन बनाकर खेल रहे थे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद पैट कमिंस ने खेली ऐसी तूफानी पारी की कप्तान मोर्गन ने कह दी यह बात

सतवां टेस्ट खेल रहे नजमुल ने आठ घंटे से अधिक चली अपनी पारी के दौरान 378 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्का मारा। उन्हें 28 रन के स्कोर पर निरोशन डिकवेला ने जीवनदान दिया था। वह अंतत: लाहिरू कुमारा को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौटे। 

मोमीनुल ने अपनी पारी के दौरान 304 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े। वह बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मोमीनुल को आलराउंडर धनंजय डिसिल्वा ने पवेलियन भेजा। धनंजय की गेंद पर मोमीनुल ने स्लिप में लाहिरू थिरिमाने को कैच थमाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X