1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद पैट कमिंस ने खेली ऐसी तूफानी पारी की कप्तान मोर्गन ने कह दी यह बात

IPL 2021 : गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद पैट कमिंस ने खेली ऐसी तूफानी पारी की कप्तान मोर्गन ने कह दी यह बात

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इस दौरान गेंदबाजी में पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 58 रन लुटा दिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 22, 2021 19:33 IST
Eoin Morgan, KKR, IPL 2021, CSK, Pat Cummins, Andre Russell, Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Pat Cummins

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तेज गेंदबाज पैट कमिंस (66) की तूफानी बल्लेबाजी देखकर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन के काफी प्रभावित हुए। मोर्गन का मानना है कि कमिंस ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे हम मैच जीतने की स्थिति में आ गए थे लेकिन आखिरी ओवरों में उनको किसी का साथ नहीं मिल पाया।

दरअसर इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। सीएसके ने फाफ डुप्लेसी (95) और ऋतुराज गायकवाड़ (64) की दमदार बल्लेबाजी से निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 220 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान गेंदबाजी में पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 58 रन लुटा दिए।

यह भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, इस वजह से टीम इंडिया को नहीं मिल पाया है कपिल देव जैसा कोई ऑलराउंडर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बहुत ही खराब रही और चेन्नई ने महज 31 रन के स्कोर पर 5 विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल सीएसके के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे  और  22 गेंद में 54 रन बना डाले। 

कमिंस और रसेल की इस पारी की मदद से केकेआर 202 रन बनाकर ऑलआउट हुई और 18 रनों से उसे मैच गंवाना पड़ा। इस मुकाबले के बाद केकेआर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें मोर्गन ने कहा, ''शुरुआत के 5-6 से ओवरों में हमने बहुत ही निराशाजनक खेल दिखाया लेकिन मैच में जो सबसे अच्छी बात रही वह यह कि हम अंत तक हार नहीं माने और एक समय हम जीतने की स्थिति में पहुंच चुके थे।''

यह भी पढ़ें- स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया धोनी के माता-पिता की सेहत पर अपडेट, कुछ दिन पहले आए थे कोविड-19 की चेपट में

इसके अलावा कप्तान मोर्गन ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी जमकर तारीफ की और कहा, ''दिनेश कार्तिक ने जिस तरह से रसेल के साथ पार्टनरशिप किया वह बेहतरीन था। इसके बाद कमिंस ने हमें ऐसी स्थिति में ला दिया जहां से हम मैच जीतने की स्थिति में आ गए थे।''

हालांकि केकेआर को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कप्तान मोर्गन का मानना है इस मुकाबले में कई ऐसी सकारात्मक चीजें निकलर सामने आई जो टीम को आगे मदद पहुंचाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker