Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SL vs IND 1st T20I : सुर्यकुमार (50) और भुवी (4/22) भारत की जीत में चमके, श्रीलंका को 38 रनों से हराकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

भारत ने मेजबान श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 38 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 25, 2021 23:32 IST
SL vs IND 1st T20I: Suryakumar and Bhuvi shine in India's victory, beat Sri Lanka by 38 runs to take- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SL vs IND 1st T20I: Suryakumar and Bhuvi shine in India's victory, beat Sri Lanka by 38 runs to take a 1-0 lead in the series

भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 38 रनों से मात देकर तीन वनडे मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान शिखर धवन के 46 रन और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर मेजबानों के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के आगे श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रन पर ही ढेर हो गई। मेजबानों की ओर से पहला मैच खेल रहे असलंका ने 44 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उनके अलावा दीपक चाहर को दो, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला।

भारत ने इस मुकाबले के लिए पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती को एकादश में शामिल किया जिन्होंने इस मैच से डेब्यू किया। हालांकि, शॉ अपने पहले ही मैच में पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी संभाली और दोनों बल्लेबाजी के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई।

सैमसन हालांकि 20 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फिर धवन और सूर्यकुमार ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। लेकिन धवन अर्धशतक बनाने से चूक गए और 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के के सहारे 46 रन बनाकर आउट हो गए।

सूर्यकुमार ने फिर मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। लेकिन वह अर्धशतक बनाने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या (10) भी चमीरा की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

अंत में ईशान किशन और क्रुणाल पांड्या ने भारतीय पारी को कुछ गति दी। किशन 14 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 और क्रुणाल तीन गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement