Friday, April 26, 2024
Advertisement

SL vs SA: प्रोटीज ने मेजबानों को नौ विकेट से दी मात, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में महज 103 रन बनाकर ऑल आउट हुई। इसके जवाब में मेहमान टीम ने लक्ष्य को 14.1 ओवर में एक विकेट पर 105 रन बना कर मैच को जीत लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 13, 2021 18:32 IST
SL vs SA: south africa beat srilanka by 9 wickets- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@OFFICIALSLC SL vs SA: south africa beat srilanka by 9 wickets

क्विंटन डी कॉक (नाबाद 58) की शानदार पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकबाले में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा कर तीन मैचो की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में महज 103 रन बनाकर ऑल आउट हुई। इसके जवाब में मेहमान टीम ने लक्ष्य को 14.1 ओवर में एक विकेट पर 105 रन बना कर मैच को जीत लिया।

डी कॉक ने 48 गेंदों में सात चौको की मदद से 58 रन की पारी खेली और नाबाद रह कर टीम को सीरीज में बढ़त दिलाई। एडन मारक्रम ने डी कॉक का बखूबी साथ निभाया और उन्होंने भी नाबाद रह कर 19 गेंदों में तीन चौको की मदद से 21 रन बनाए। वनिंदु हसारंगा ने श्रीलंका की ओर से सधी हुई गेंदबाजी की और उन्हें एकमात्र विकेट मिला।

मेजाबन टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा (30) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल दूसरे ओवर में ही पांच रन बनाकर आउट हो गए। परेरा ने सर्वाधिक रन बनाते हुए 25 गेंदो में दौ चौको और एक छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली। परेरा के अलावा भानुका राजपक्षे ने 13 गेंदो में तीन चौको और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए।

पाकिस्तान ने हेडन और फिलेंडर को बनाया कोच, T20 World Cup तक रहेगा कार्यकाल

इन दोनो बल्लेबाजों के अलावा और कोई बल्लेबाज बीस का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मारक्रम और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए जबकि ब्योर्न फोर्टुइन ने दो और एनरिच नॉत्र्जे और कप्तान केशव महाराज ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। अब दोनों टीमो के बीच सीरीज का अंतिम और तीसरा मैच 14 सितम्बर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement