Monday, May 06, 2024
Advertisement

सोफी डिवाइन बनी वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली क्रिकेटर

सोफी डिवाइन ने टी20 क्रिकेट में लगातार 5 पारियों में 50 से अधिक रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मितालीर राज, ब्रेंडन मैक्कुलम और क्रिस गेल के नाम था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2020 16:33 IST
Sophie Devine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sophie Devine became the first cricketer to do this in world cricket

क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की एक महिला क्रिकेटर ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे आज तक कोई पुरुष क्रिकेटर भी नहीं छू पाया है। ये रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में लगातार 50 से अधिक रन बनाने का। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के चौथे मैच में शतकीय पारी खेलकर यह रकॉर्ड अपने नाम किया।

सोफी डिवाइन ने टी20 क्रिकेट में लगातार 5 पारियों में 50 से अधिक रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मितालीर राज, ब्रेंडन मैक्कुलम और क्रिस गेल के नाम था जिन्होंने लगातार 4 बार 50 से अधिक रन बनाए थे। सोफी डिवाइन ने अपनी आखिरी 5 पारियों में 72, 54*, 61, 77 और 105 रन बनाए हैं।

उल्लेखनीय है, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 5 टी20 मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड ने सोफी डिवाइन के शतक से चौथा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकासन पर 171 रन बनाए जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 102 रनों पर ही ढेर हो गई। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 13 फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement