1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला बिग बैश लीग में सोफी डिवाइन बनीं पर्थ स्कॉर्चर्स टीम की कप्तान

महिला बिग बैश लीग में सोफी डिवाइन बनीं पर्थ स्कॉर्चर्स टीम की कप्तान

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के इस साल के संस्करण में पर्थ स्कॉर्चर्स टीम की कप्तानी करेंगी। पर्थ स्कॉर्चर्स ने बुधवार को ये जानकारी दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 05, 2020 10:22 IST
महिला बिग बैश लीग में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY महिला बिग बैश लीग में सोफी डिवाइन बनीं पर्थ स्कॉर्चर्स टीम की कप्तान

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के इस साल के संस्करण में पर्थ स्कॉर्चर्स टीम की कप्तानी करेंगी। पर्थ स्कॉर्चर्स ने बुधवार को ये जानकारी दी।

सोफी डिवाइन ने  महिला बिग बैश लीग के 5वें सीजन में एडिलेड स्ट्राईकर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करते 16 मैचों मे 76.90 की औसत से 769 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 9 अर्धशतक निकले थे।

पिछले सीजन महिला नेशनल क्रिकेट लीग में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाली डिवाइन ने कहा कि वह आगामी डब्ल्यूबीएल सत्र के लिए पर्थ लौटने के लिए उत्साहित हैं। सोफी ने कहा, "स्कॉचर्स में शामिल होना और इस सीज़न टीम की अगुवाई करना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। यह मेरे और टीम के लिए काफी रोमांचक और नई चुनौती की तरह है।"

उन्होंने कहा, "जब पर्थ के लिए खेलने का अवसर आया, तो फैसला लेना बहुत कठिन था। स्कॉचर्स का डब्ल्यूबीबीएल और बीबीएल में शानदार इतिहास रहा है और मैं वास्तव में इस तरह के सफल क्लब में शामिल होने की उम्मीद कर रही हूं।" सोफी ने इस साल की शुरुआत में महिला टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व किया और हाल ही में उन्हें पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया।

इस साल सोफी डिवाइन को न्यूजीलैंड की महिला टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। सोफी के नाम टी-20 में लगातार 6 अर्धशतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने 8 टी-20 मैचों में 71.50 के औसत से 429 रन बनाए।

30 वर्षीय सोफी डिवाइन ने अब तक न्यूजीलैंड की तरफ से 105 वनडे और 91 T20I मैच खेले हैं। उन्होंने इन दोनों प्रारूपों में 4954 रन बनाने के अलावा 158 विकेट भी झटके हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X