Friday, April 19, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने छीनी क्विंटन डी कॉक से कप्तानी, ये दो खिलाड़ी बने नए कप्तान

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आज विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक से सभी फॉर्मेट की कप्तानी छीन टेम्बा बावुमा और डीन एल्गर को नया कप्तान न्युक्त किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 04, 2021 20:21 IST
South Africa Cricket Board snatches captaincy from Quinton de Kock, these two players become new cap- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES South Africa Cricket Board snatches captaincy from Quinton de Kock, these two players become new captains

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आज विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक से सभी फॉर्मेट की कप्तानी छीन टेम्बा बावुमा और डीन एल्गर को नया कप्तान न्युक्त किया है। टेम्बा बावुमा जहां वनडे और टी20 टीम की अगुआई करेंगे वहीं डीन एल्गर को टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अनुसार टेम्बा बावुमा 2021 और 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के साथ 2023 में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप तक कप्तानी करेंगे और डीन एल्गर को अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तक के लिए कप्तानी सौंपी गई है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी प्रेस रिलीज में CSA के क्रिकेट निदेशक (DoC), ग्रीम स्मिथ ने कहा: "हम क्विंटन के काम के लिए आभारी हैं कि उन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में काम किया है और हम उनके आभारी है जब राष्ट्रीय चयन पैनल नए कप्तान की खोज कर रहा था तब उन्होंने टीम को अच्छे से संभाला। हम उम्मीद करते हैं कि वह अभी भी टीम के नेतृत्व समूह में एक अभिन्न भूमिका निभाएंगे।

बता दें, 11 दिसंबर 2020 को क्विंटन डी कॉक को 2020/21 के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट टीम का अस्थायी कप्तान बनाया था। इस दौरान उन्होंने दो टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच में कप्तान की भूमिका निभाई थी।

बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 टेस्ट, छह वनडे और आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि सलामी बल्लेबाज एल्गर ने 67 टेस्ट और आठ वनडे में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए जुलाई में आयरलैंड का दौरा करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement