Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पारी और 120 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेले गए चार दिवसीय दिन-रात टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 120 रनों से हरा दिया। दौरे में जिम्बाब्वे को सिर्फ एक ही टेस्ट खेलना था। यह टेस्ट मैच दूसरे दिन ही समाप्त हो गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 28, 2017 13:14 IST
कगिसो रबाडा- India TV Hindi
कगिसो रबाडा

पोर्ट एलिजाबेथ: दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेले गए चार दिवसीय दिन-रात टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 120 रनों से हरा दिया। दौरे में जिम्बाब्वे को सिर्फ एक ही टेस्ट खेलना था। यह टेस्ट मैच दूसरे दिन ही समाप्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे।

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी पहले दिन नौ विकेट के नुकसान पर 309 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को पहली पारी में 68 और दूसरी पारी में 121 रनों पर ढेर करते हुए पारी से जीत हासिल की। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पांच विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में स्पिनर केशव महाराज को पांच सफलताएं मिलीं। 

दोनों पारियों में जिम्बाब्वे का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका। पहली पारी में तो मेहमान टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। इस पारी में जिम्बाब्वे के लिए काइल जावरिस ने 23 रन बनाए जबकि रयान बर्ल ने 16 रन बनाए।

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में पहली पारी की अपेक्षा थोड़ा बेहतर खेल दिखाया लेकिन यह भी कुल मिलाकर शर्मनाक ही रहा। इस पारी में उसके पांच बल्लेबाज दो अंकों में पहुंचे लेकिन कोई भी 23 के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाया। क्रेग इरविन ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। कप्तान ग्रेम क्रिमर ने नाबाद 18 रन बनाए। 

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए ए़िडन मार्कराम ने 204 गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 125 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने 53 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement