Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तेज गेंदबाज नोर्टजे को अच्छी शुरुआत के बावजूद भारत पर दबाव न बना पाने का मलाल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टजे को मलाल है कि यहां तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन करने बाद उनकी टीम ने मेजबान टीम को वापसी करने दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 19, 2019 20:08 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES तेज गेंदबाज नोर्टजे को अच्छी शुरुआत के बावजूद भारत पर दबाव न बना पाने का मलाल

रांची। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टजे को मलाल है कि यहां तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को भारत का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन करने बाद उनकी टीम ने मेजबान टीम को वापसी करने दी।

श्रृंखला में क्लीनस्वीप से बचने की कवायद में जुटे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने तीन विकेट जल्दी चटकाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने 185 रन की अटूट साझेदारी करके 58 ओवर में भारत का स्कोर तीन विकेट पर 224 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद खराब मौसम के कारण दिन का खेल रद्द करना पड़ा।

नोर्टजे ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘‘पिछले टेस्ट की तरह हमने निश्चित तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया। हमने बस थोड़े बेहतर तरीके से मैच को नियंत्रित करने की कोशिश की। दुर्भाग्य से हम एक और विकेट हासिल नहीं कर पाए। उनके चार विकेट हासिल करना अच्छा रहता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक या दो ओवर में हम हावी थे, बाद हमें हमने दोबारा वापसी की। शायद बीच में हम राह भटक गए लेकिन कुल मिलाकर सभी ने काफी अच्छा प्रयास किया।’’

नोर्टजे ने कहा, ‘‘कुल मिलाकर गेंदबाजों का प्रयास काफी अच्छा रहा। सुबह थोड़ी मदद मिल रही थी, इसका अधिक से अधिक फायदा उठाने का प्रयास किया लेकिन एक या दो ओवर हमारे पक्ष में नहीं रहे।’’ कागिसो रबादा ने 14 ओवर में 54 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि नोर्टजे ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पवेलियन भेजा।

नोर्टजे ने कहा, ‘‘मैं विकेट की उम्मीद कर रहा था और उसे आउट करना अविश्वसनीय था लेकिन सब योजना को लागू करने का प्रयास किया। मैंने जितना अधिक संभव हो उतना दबाव डालने की कोशिश की और अंतत: विकेट मिला।’’

रबादा के प्रयास पर उन्होंने कहा, ‘‘उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि लुंगी एनगिडी ने उसका अच्छा साथ दिया। शुरुआती साझेदारी अच्छी थी इसलिए उन्हें पूरा श्रेय जाता है।’’ नोर्टजे इस बात से भी सहमत नहीं हैं कि उनके गेंदबाजों को एसजी गेंद से गेंदबाजी करने में परेशानी हो रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement