Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

क्रिकेट: भारत और SLBP XI का मैच ड्रॉ, भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

भारत और श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश (SLBP XI) का 2 दिवसीय अभ्यास मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2017 17:21 IST
Virat Kohli | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images- India TV Hindi
Virat Kohli | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

कोलंबो: भारत और श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश (SLBP XI) का 2 दिवसीय अभ्यास मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। कप्तान विराट कोहली समेत भारत के शीर्ष बल्लेबाजों को इस अभ्यास मैच में बल्लेबाजी का पूरा मौका मिला जिसमें भारत ने 9 विकेट पर 312 रन बनाए। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर अधिकतर समय बिताते हुए बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की अच्छी प्रैक्टिस की।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 53 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 54 रन जोड़े। इन दोनों के अर्धशतकों के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी पारी 9 विकेट पर 312 रनों पर घोषित कर दी। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 36 रन पर नॉटआउट रहे जबकि हार्दिक पांड्या 11 रन ही बना सके। अंतत: दोनों टीमों आम सहमति से मैच ड्रॉ करने पर राजी हो गईं।

भारत की तरफ से विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और शिखर धवन दूसरे बल्लेबाजों को मौका देने के लिए रिटायर्ड आउट हुए। इससे पहले, शुक्रवार को रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मिलकर विपक्षी टीम के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया था। कुलदीप ने 4 जबकि जडेजा ने 3 विकेट अपने नाम किए थे। श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम इन दोनों के आगे 187 रनों पर ही सिमट गई थी। 

इसके बाद राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन अभिनव मुकुंद खाता भी नहीं खोल पाए। चेतेश्वर पुजारा ने 12 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए कुशाल ने 14 ओवर में 81 रन देकर 2 विकेट लिए। विश्वा फर्नांडो को भी 2 विकेट मिले जबकि विक्रम संजया को एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement