Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच और मैनेजर पर ICC ने 2 टेस्ट, 4 वनडे मैचों का बैन लगाया

आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट कमीशन के चेरमैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मामले की सुनवाई की इसके बाद ये फैसला लिया गया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 16, 2018 17:13 IST
श्रीलंका टीम के...- India TV Hindi
श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल पर आईसीसी की कार्रवाई Photo: Getty Images

आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हथुरुशिंघे और मैनेजर असंका गुरुसिन्हा को 4 वनडे और 2 टेस्ट मैचों के लिए बैन कर दिया है। तीनों पर ये कार्रवाई पिछले महीने वेस्टइंडीज में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद की हालत बिगाड़ने और खेल भावना के खिलाफ जाने के लिए की गई है। अब ये तीनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्ट के अलावा पहले 4 वनडे मैचों से भी बाहर रहेंगे। तीनों पिछले महीने 19 जून को आईसीसी लेवल 3, आर्टिकल 2.3.1 को तोड़ने के दोषी पाए गए थे। जिसका मतलब खेल भावना के खिलाफ कोई काम करना होता है। तीनों को 8 सस्पेंशन प्वॉइंट का नुकसान उठाना पड़ा है।

Related Stories

11 जुलाई को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट कमीशन के चेरमैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मामले की सुनवाई की और 6 घंटे से ज्यादा देर तक चली सुनवाई के बाद तीनों पर ये फैसला लिया गया। लेवल 3 के नियम के उल्लंघन की सबसे कम सजा 2 टेस्ट मैचों का बैन होता है और इस कारण अब ये तीनों अगले दो टेस्ट में श्रीलंका का हिस्सा नहीं होंगे। तीनों गॉल और कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। 

इसके अलावा 8 सस्पेंशन प्वॉइंट के कारण किसी को भी 2 टेस्ट के साथ-साथ 4 वनडे/टी20 या फिर 8 वनडे/टी20 से दूर रहना पड़ता है। इस कारण अब ये तीनों 29 जुलाई, 1 अगस्त को होने वाले दांबुला वनडे और 5, 8 अगस्त को होने वाले कैंडी वनडे से दूर रहेंगे। आपको बता दें कि हथुरुसिंघे और गुरुसिन्हा जहां पहली बार इस तरह के विवाद में फंसे हैं तो वहीं, ये दूसरी बार है जब चांदीमल का नाम इस तरह के विवाद में आया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement