Friday, May 10, 2024
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने समरवीरा

श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने इसकी पुष्टि की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 05, 2017 18:24 IST
Thilan Samaraweera - India TV Hindi
Thilan Samaraweera

कोलम्बो: श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने इसकी पुष्टि की है। सुमतिपाला के मुताबिक समरवीरा को 2019 विश्व कप तक के लिए यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैच खेलने वाले समरवीरा आस्ट्रेलिया में रहते हैं। वह सोमवार को श्रीलंका पहुंच रहे हैं और इसी के बाद इस करार पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर किए जाएंगे।

श्रीलंकाई टीम का अगला दौरा भारत का है, जहां उसे तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। यह बतौर बल्लेबाजी कोच समरवीरा का पहला दौरा होगा और उन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों के मनोबल को ऊंचा उठाने की अहम जिम्मेदारी होगी।

साल 2001 में भारत के खिलाफ कोलम्बो में पहला टेस्ट खेलने वाले समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैचों में 5462 रन बनाए हैं। उनके नाम 14 शतक और 30 अर्धशतक हैं। 53 वनडे मैचों में समरवीरा के नाम 862 रन हैं। वनडे में उन्होंने दो शतक लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement