Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

श्रीलंका टीम की मैदान में वापसी से पहले इतने दिनों की ट्रेनिंग चाहते हैं कोच मिकी आर्थर

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि कोरोनोवायरस महामारी के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए टीम को फिर से लय हासिल करने के लिए चार से पांच दिनों की जरूरत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2020 21:22 IST
Sri Lanka Team will need 4-5 days to regain momentum, says Mickey Arthur - श्रीलंका टीम की मैदान में- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/OFFICIALSLC श्रीलंका टीम की मैदान में वापसी से पहले इतने दिनों की ट्रेनिंग चाहते हैं कोच मिकी आर्थर

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि कोरोनोवायरस महामारी के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए टीम को फिर से लय हासिल करने के लिए चार से पांच दिनों की जरूरत होगी। मिकी आर्थर ने दिसंबर 2019 में बतौर कोच टीम की कमान संभाली थी।

आर्थर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "यह चार से पांच दिनों का एक छोटा सा शिविर हो सकता है, ताकि खोई हुई लय वापस हासिल की जा सके। खिलाड़ियों का माहौल का आनंद लेने के लिए और सिस्टम पर भरोसा करने के लिए ये बहुत जरूरी है। एक कोच के रूप में ये कड़ी मेहनत करने वाली चीजें हैं।"

बता दें, श्रीलंका की मेजबानी में इंग्लैंड की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए फरवरी में तैयार थी कि तभी कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। दूसरे अभ्यास मैच के बीच ही इंग्लैंड की टीम को स्वदेश वापस लौटना पड़ा। 

मिकी आर्थर ने कहा, "मुझे याद है कि जब हमने जनवरी में जिम्बाब्वे से वापस उड़ान भरी थी, तो हमारा फिजियो का मास्क बाहर निकला हुआ था। उस समय हम दुबई एयरपोर्ट से गुजर रहे थे। मैंने भी वास्तव में नहीं लगाया था। मैंने देखा कि शायद एयरपोर्ट पर 60% लोग मास्क लगाए हुए थे और मैं सोच रहा था कि कुछ नहीं होने वाला।”

23 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई अपनी इस पारी को सचिन ने बताया सबसे बेहतरीन

आर्थर ने कहा, "इसके बाद हमनें घर पर वेस्टइंडीज की मेजबानी की और उस समय हर कोई कोरोना वायरस के बारे में बातें करता था।" उन्होंने आगे खुलासा करते हुए कहा, "फिर इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर आई। मैं मैदान में था और हम अभ्यास मैच देख रहे थे कि तभी मुझे श्रीलंका क्रिकेट के मुख्यालय से सीईओ का फोन आया। उन्होंने कहा कि यह दौरा स्थगित हो गया है। आप बैठें और सोचें," वाह। अब क्या?"

आर्थर ने महसूस किया कि न केवल क्रिकेट की दुनिया के लिए, बल्कि हर चीज के लिए आर्थिक संकट का दौर है। उन्होंने बताया "मैं सिर्फ यह देख पा रहा हूं कि क्रिकेट की दुनिया कितनी बुरी तरह से बाधित है, लेकिन यह वास्तविक दुनिया का सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है। लोग अपनी जान गवा रहे हैं, सरकारें देख रही हैं। यह सब वास्तविक है। क्रिकेट की दुनिया आर्थिक रूप से संघर्ष करने वाली है। जैसा कि हम जानते हैं कि दुनिया बदलने जा रही है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement