1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जो रूट ने खत्म किया विदेशी धरती पर शतकों का सूखा, दो साल बाद लगाया पहला शतक

जो रूट ने खत्म किया विदेशी धरती पर शतकों का सूखा, दो साल बाद लगाया पहला शतक

जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाया। जो रूट के बल्ले से 2 साल बाद विदेशी धरती पर शतक आया है। इस शतक से पहले उन्होंने भारत में शतक ठोका था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 16, 2018 15:46 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joe Root slams Hundred

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया। इसके साथ ही रूट ने विदेशों में अपने शतकों के सूखे को भी खत्म कर दिया है। दरअसल, रूट के बल्ले से 2 साल से भी ज्यादा समय के बाद विदेशी सरजमीं पर शतक निकला है। इससे पहले रूट ने विदेश में आखिरी शतक 9 नवंबर, 2016 को भारत के खिलाफ राजकोट में लगाया था।

Highlights

  • जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया
  • रूट ने अपने टेस्ट करियर का 15वां शतक लगाया
  • जो रूट ने 2 साल के बाद विदेश में शतक लगाया है

भारत के खिलाफ शतक लगाने के बाद रूट विदेश में शतक नहीं लगा पाए थे। इस दौरान उन्होंने कई मौकों पर अर्धशतक तो लगाए लेकिन वो इस अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर पाए थे। अब रूट ने 25 पारियों के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया है। 

आपको बता दें कि रूट को विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के समक्ष माना जाता है और मौजूदा दौर के सबसे बड़े बल्लेबाजों में रूट को भी शुमार किया जाता है। हालांकि रूट को फैंस और विशेषज्ञों की आलोचना इस बात को लेकर जरूर झेलनी पड़ती है कि वो अर्धशतक लगाने के बाद उसे शतक में बदल नहीं पाते। साल 2018 में रूट के बल्ले से सिर्फ 3 शतक आए तो इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं।  

इसके अलावा साल 2017 में रूट के बल्ले से सिर्फ 2 शतक और 8 अर्धशतक निकले थे। इसी वजह से रूट को कई बार फैंस और विशेषज्ञों के गुस्से का सामना भी करना पड़ा था। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रूट ने अपने करियर का 15वां शतक लगाया और उनके बल्ले से अब तक 41 अर्धशतक निकल चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X