Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

SL vs IND 1st T20I : मनीष पांडे को मिलेगी टी20 टीम में जगह? ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

इस मुकाबले से पहले ही भारतीय कप्तान शिखर धवन ने साफ कर दिया है कि उनका पूरा फोकस टी20 सीरीज जीतने पर है और वह अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ आज मैदान पर उतरेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 25, 2021 15:44 IST
Sri Lanka vs India 1st T20I Team Prediction Fantasy Cricket Tips IND vs SL Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Sri Lanka vs India 1st T20I Team Prediction Fantasy Cricket Tips IND vs SL Dream 11 Prediction

Sri Lanka vs India 1st T20I Team Prediction Fantasy Cricket Tips IND vs SL Dream 11 Prediction : मेजबान श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद अब शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम के सामने टी20 सीरीज जीतने की चुनौती है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। भारत ने आखिरी वनडे में 5 डेब्यूटन के साथ कुल 6 बदलाव किए थे और इस परीक्षण का खामियाजा उन्हें हार के रूप में उठाना पड़ा। इस मुकाबले से पहले ही भारतीय कप्तान शिखर धवन ने साफ कर दिया है कि उनका पूरा फोकस टी20 सीरीज जीतने पर है और वह अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ आज मैदान पर उतरेंगे।

अब सवाल उठता है कि भारत पहले टी20 में किन-किन खिलाड़ियों को मौका देता है।

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी लाजवाब प्रदर्शन कर रही है ऐसे में सलामी जोड़ी के रूप में तो कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। वहीं आखिरी वनडे में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज खेलने वाले संजू सैमसन की जगह धवन आज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। किशन ने पहले वनडे मुकाबले में 59 रन की तूफानी पारी खेली थी और वह शानदार टच में दिखाई दे रहे हैं।

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार का खेलना तय है, लेकिन पांचवे नंबर पर अब टीम इंडिया मनीष पांडे फिर से भरोसा जताती है या फिर उनकी जगह नीतिश राणा को मौका देती है ये देखने वाली बात होगी। तीनों वनडे मैच में मौका मिलने के बाद भी मनीष पांडे बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे थे, ऐसे में उनकी जगह मुश्किल दिखाई दे रही है।

इस प्लेइंग इलेवन में फिनिशर और ऑलराउंडर की भूमिका पांड्या ब्रदर्स निभाएंगे, वहीं स्पिनर गेंदबाजी की जिम्मेदारी वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल पर होगी। तेज गेंदबाजी आक्रमण में भारत कोई बदलाव नहीं करेगा इसका मतलब यह हुआ कि दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार फिर से हमें एक साथ खेलते हुए दिखाई देंगे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती,

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement