Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने भी किया स्वीकार, वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके स्टीव स्मिथ ने कोहली की तारीफ कर उन्हें वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 10, 2020 11:23 IST
Steve Smith and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith and Virat Kohli

वर्ल्ड क्रिकेट में भले ही कई दिग्गज या पंडित विराट कोहली व स्टीव स्मिथ में कौन सा बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ है। इसकी चर्चा में लगे रहते हो लेकिन जब भी मैदान में ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के सामने होते हैं तो एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। जैसे कि पिछले आईसीसी विश्वकप 2019 में कोहली ने स्मिथ के सम्मान में फैन्स से उन्हें ना चिढाने की अपील कर डाली थी। जिसके बाद अब स्मिथ ने भी कोहली की तारीफ कर उन्हें वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके स्मिथ ने अपने इन्स्टाग्राम पर फैंस के कई सवालों के जवाब बेबाकी से दिए। ऐसे में एक फैन ने जब उनसे वनडे क्रिकेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के बारे में पूछा तो स्मिथ ने बिना किसी हिचकिचाहट के तुरंत विराट कोहली का नाम लिया। 

गौरतलब है कि कोहली इस समय वनडे क्रिकेट खेलने वाले बल्लेबाजों में सबसे आगे चल रहे हैं। उनके नाम अभी तक वनडे क्रिकेट में 59.34 की औसत से 11,867 रन हैं। जबकि उनके नाम 43 वनडे शतक भी हो चुके हैं। इस तरह ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कोहली सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में वो सबसे अधिक शतक मारने के मामले में सचिन से सिर्फ 7 कदम दूर है। सचिन के नाम वनडे में 49 शतक हैं। 

ये भी पढ़े : मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

वहीं एक फैन ने जब कोहली के साथ आईपीएल में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स को एक शब्द में बयाँ करने का चैलंज दिया तो स्मिथ ने कहा, "सनकी"।

ये भी पढ़े : इस दिन हो सकता है क्रिकेट में युवराज सिंह की वापसी का औपचारिक एलान

जबकि इस कड़ी में आईपीएल में स्मिथ की टीम से खेलने वाले इंग्लैंड के जोस बटलर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दिलचस्प जवाब देते हुए कहा, "भयानक खिलाड़ी। उम्मीद है कि वो इस सप्ताह कोई रन नहीं बनाएगा ( वनडे सीरीज में ) जिसके बाद वह आईपीएल में जितने चाहे उतने रन बना सकता है।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : ब्रेट ली ने कर दी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL के 2020 सीजन का विजेता

बता दें कि स्मिथ इस समय इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेलने के लिए टीम के साथ है। जिसकी शुरुआत 11 सितंबर को होने वाले पहले वनडे मैच से होगी। ऐसे में स्मिथ चाहते हैं कि बटलर इसमें रन ना बनाए। हलांकि इस वनडे सीरीज के 16 सितंबर को समाप्त होते ही वो तुरंत यूएई में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के लिए रवाना हो जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement