Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2020 : युजवेंद्र चहल ने बताया, किस तरह टिकटॉक जैसी एप ने कोरोना से लड़ने में की मदद

युजवेंद्र चहल का मानना है कि पूरे लॉकडाउन में सिर्फ मेरी सगाई एक ऐसी चीज है जो सकरात्मक रही बाकी कुछ सही नहीं था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 10, 2020 10:03 IST
Yuzvendera Chahal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RCBTWEETS Yuzvendera Chahal

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का खित्ताब जीतने के लिए विराट कोहली की कप्तानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) की टीम दुबई पहुंच चुकी है और जमकर ट्रेनिंग भी कर रही है। जिसमें उनके स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी गेंदबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में पिछले 4 से 5 महीनों से भारत देश में लॉकडाउन के चलते सभी खिलाड़ी घर पर बैठे थे। जिसमें चहल को भी घर में टिकटॉक पर डांस करते हुए या फिर जिम व ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था। मगर उनका मानना है कि पूरे लॉकडाउन में सिर्फ मेरी सगाई एक ऐसी चीज है जो सकरात्मक रही बाकी कुछ सही नहीं था। 

यूएई जाने से पहले इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में चहल ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन को याद करते हुए कहा, "रोका ही केवल एक ऐसी चीज है जो मुझे उस समय सकरात्मक दिखी। बाकी समय बिताने के लिए डांस सीखा जहां मैं अपनी पत्नी से मिला। वो एक कोरियोग्राफर है।"

जबकि उसके कुछ समय बाद हाल ही में भारत चीन सीमा पर तनाव के चलते। देश की सरकार ने टिकटॉक को पूरी तरह से बैन कर दिया। जिसके बाद कई फैन्स ने आपत्ति जताई थी। ऐसे में टिकटॉक बैन करने से चहल ने खुद पर पड़ने वाले असर के बारे में कहा, "यह एक अजीब समय था जितना अधिक आप कोविड के बारे में सोचते थे, उतना ही आप उदास हो जाते थे। हमने घर पर कोविड की चर्चा नहीं की और अपने दिमाग को वहाँ से हटाने के लिए टिकटॉक जैसी गतिविधियाँ कीं। यह सिर्फ टाइम पास और आनंद के लिए था।"

ये भी पढ़े : इस दिन हो सकता है क्रिकेट में युवराज सिंह की वापसी का औपचारिक एलान

उन्होंने आग कहा, "मैं घर पर आजाद था और मेरे पास करने के लिए कुछ नहीं था। लिहाजा, परिवार भी जुट गया। और कुछ नहीं हो रहा था, कम से कम दुनिया को मेरा परिवार देखने को मिला। हम सभी जानते थे कि कोविड की स्थिति जल्द ही दूर होने वाली नहीं थी। भले ही 30 फीसदी आबादी प्रभावित हो, संख्या करोड़ों में जाएगी। इसलिए, हमारे दिमाग को किसी और चीज़ की ओर मोड़ना बेहतर था।"

ये भी पढ़े : मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

वहीं अब इस समय को पार कर चहल यूएई में आरसीबी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में इतने लम्बे समय एक स्पिन गेंदबाज के लिए गेंदबाजी फिर से शुर करने में सामने आने वाले चैलेंज के बारे में चहल ने कहा, "यह बल्लेबाजों सहित सभी के लिए समान होगा। सभी लोग घर पर थे। ऐसा नहीं है कि कोई अन्य व्यक्ति किसी स्थान पर अभ्यास कर रहा था। जो जल्दी से परिस्थितियों में ढलेग और फॉर्म में वापस आता है। उसी का फायदा होगा बाकी सबके लिए कहानी एक समान है।

ये भी पढ़े : IPL 2020 : ब्रेट ली ने कर दी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL के 2020 सीजन का विजेता

बता दें कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में 13वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। पिछले सीजन आखिरी स्थान पर रहने वाली विराट कोहली की टीम की निगाहें इस बार UAE में खिताब के सूखे को खत्म करने पर होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement