Thursday, March 28, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने खोला राज, भारत के खिलाफ सीरीज से पहले वापस आ गई उनकी फॉर्म

स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि हाल ही में उनका आईपीएल सीजन 2020 अच्छा नहीं गया था। लेकिन आगामी भारत के खिलाफ सीरीज से पहले उन्होंने शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से पूरी तैयारी कर ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 24, 2020 10:33 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दमदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि हाल ही में उनका आईपीएल सीजन 2020 अच्छा नहीं गया था। लेकिन आगामी भारत के खिलाफ सीरीज से पहले उन्होंने शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से पूरी तैयारी कर ली है। जिसके चलते स्मिथ ने यह भी माना कि वो अब अपनी पुरानी फॉर्म वापस पा चुके हैं। 

आईपीएल के 2020 सीजन में स्मिथ ने 14 मैचों में 311 रन बनाए। जिसके बाद अब आगामी भारत दौरे से पहले उन्होंने अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर इएसपीऍन क्रिकिंफो में कहा, "मैं वास्तव में पूरे आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश था। मैं वास्तव में कभी अच्छी लय में नहीं आया, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों से वास्तव में मैंने कुछ पाया है। मेरे करीबी लोग जो मुझे अच्छी तरह से जानते हैं, मैंने पिछले कुछ दिनों में खुद को बल्लेबाजी के प्रति सहज महसूस किया है। जिसके बाद मैं अब काफी उत्साहित हूँ।"

वहीं लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के बारे में सफ़ेद गेंद से बल्लेबाजी के बारे में स्मिथ ने आगे कहा, "मेरे लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में, मेरा खेल, मेरे आगे का रास्ता है। मुझे लगता है कि आईपीएल में, मैं बहुत अधिक शक्तिशाली होने की कोशिश कर रहा था। जी कि मेरा खेल नहीं है। दुनिया में ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी मर्जी से छक्के लगा सकते हैं और मैं शायद उनमें से नहीं हूं। मेरे लिए यह उचित क्रिकेट शॉट्स मारने सही समय पर मारना ही सही है। यही कारण है कि मैं आईपीएल में अच्छा नहीं खेल पाया।"

बड़े भाई ने बताया, स्वर्गीय पिता के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं सिराज 

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें स्मिथ कि बल्लेबाजी पर भी सभी की निगाहें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement