1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बड़े भाई ने बताया, स्वर्गीय पिता के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं सिराज

बड़े भाई ने बताया, स्वर्गीय पिता के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं सिराज

पिता के इंतकाल के बाद अब सिराज के बड़े भाई इस्माईल ने बताय कि वो ( सिराज ) अब्बू ( पिता ) के कितने करीब थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 24, 2020 8:29 IST
Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Mohammad Siraj

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) 2020 सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी करने के कारण मोहम्मद सिराज को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया। जिसके लिए आईपीएल के तुरंत बाद उन्होंने टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए उड़ान भरी। हालांकि उनकी खुशियों को नजर लग गई और उनके पिता का हैदराबाद में हाल ही में देहांत हो गया। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें दौरा बीच में छोड़ कर जाने का प्रस्ताव तक दिया। मगर सिराज ने उसे ठुकरा दिया। इस तरह पिता के इंतकाल के बाद अब उनके बड़े भाई इस्माईल ने बताय कि वो ( सिराज ) अब्बू ( पिता ) के कितने करीब थे। उन्हें पता है कि इस घटना ने सिराज को अंदर से बिखेर दिया है। 

इस्माईल ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "वो मेरे पिता के काफी करीब था। जब भी वो बुलाते थे तो वह ( सिराज ) कुछ नहीं कहता था। बस एक ही शब्द बोलता था 'अब्बू'। अल्लाह उसे ये सब झेलने कि ताकत दे। यही बस मैं कहना चाहता हूँ। मेरे भी दिल काफी टूटा हुआ है लेकिन मेरे पास परिवार और रिश्तेदार हैं। सिराज इस खबर से पूरे तरह बिखर गया है और वो वहाँ पर अकेले है। मैं उसे लगातार फोन पर बात करके सांत्वना देता रहता हूँ।"

इस्माईल ने आगे कहा कि उन्होंने सिराज को ऑस्ट्रेलिया में पिता के लिए टेस्ट सीरीज जीतने की शुभकामनाएं दी हैं। जिस पर सिराज ने भी दमदार प्रदर्शन करने का वादा किया है। इस्माईल ने अंत में कहा, "सिराज ने मुझसे वादा किया है कि वो टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने पिता को समर्पित करना चाहता है। वो उनके लिए टेस्ट सीरीज जीतना चाहता है।"

ये भी पढ़ें - रिकी पोंटिंग ने कहा पिछले एक साल में 5 गुना बेहतर हो गया है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें सिराज अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीतना चाहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड