1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महात्मा गांधी के प्रेरक कथन के जरिए वॉर्नर की वाइफ ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

महात्मा गांधी के प्रेरक कथन के जरिए वॉर्नर की वाइफ ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ शनदार तिहरा शतक लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 02, 2019 11:56 IST
david warner- India TV
Image Source : TWITTER महात्मा गांधी के प्रेरक कथन के जरिए वॉर्नर की वाइफ ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार तिहरा शतक लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा दिया। वॉर्नर ने 418 गेंदों में 39 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 335 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया का ये सलामी बल्लेबाज पिछले 1 साल से खराब फॉर्म से गुजर रहा था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक और फिर दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक लगाकर वॉर्नर ने शानदार वापसी की।

वॉर्नर के इस शानदार प्रदर्शन से उनकी वाइफ कैंडिस भी काफी खुश हैं और उन्होंने ट्विटर पर अपनी भावनाएं शेयर की। दिलचस्प बात ये है कि कैंडिस ने अपने ट्वीट में महात्मा गांधी के एक प्रेरक कथन का भी जिक्र किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "ताकत शारीरिक क्षमता से नहीं आती। एक अदम्य इच्छा शक्ति से आती है (महात्मा गांधी)। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं। महत्वपूर्ण ये है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं और अपने ऊपर कितना विश्वास करते हैं। #335notout"

कैंडिस का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब वॉर्नर को अपनी खराब फॉर्म के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा रहा था। ऐसे में ये ट्वीट उनके लिए करारा जवाब है जो ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज की काबिलियत पर सवाल उठा रहे थे। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान 1-0 से आगे चल रहा है। ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 5 रन से पाकिस्तान को मात दी थी। इस मैच में भी वॉर्नर 154 रन की पारी खेली थी।

वैसे तो वार्नर तिहरा शतक लगाना टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि है लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि वॉर्नर को भी ये अंदाजा नहीं था कि वह अपने करियर में तिहरा शतक लगाएंगे। इस बात की तस्दीक उनके द्वारा साल 2015 में किया गया एक ट्वीट भी करता है।

दरअसल, 4 साल पहले जोनाथन खा नाम के एक यूजर ने वॉर्नर को टैग करते टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का आग्रह किया था। इस पर वॉर्नर का शानदार जवाब आया था। वॉर्नर ने रिप्लाई में लिखा, "क्या आपने मेरा धैर्य देखा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13