1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में लगाए मतभेद होने के आरोप

सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में लगाए मतभेद होने के आरोप

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में मतभेद होने की ओर इशारा करते हुए कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों को लेकर टीम में 'विभिन्न खिलाड़ियों के लिए विभिन्न नियम' हैं। 

IANS IANS
Published on: December 23, 2020 21:37 IST
Sunil Gavaskar accused of having differences in current Indian team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sunil Gavaskar accused of having differences in current Indian team

नई दिल्ली।| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में मतभेद होने की ओर इशारा करते हुए कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों को लेकर टीम में 'विभिन्न खिलाड़ियों के लिए विभिन्न नियम' हैं। गावस्कर ने साथ ही कप्तान विराट कोहली पर भी कटाक्ष किया, जिन्हें अपने बच्चे के जन्म के कारण आस्ट्रेलिया से भारत लौटने की अनुमति मिल गई, जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन जो कि आईपीएल प्लेऑफ के दौरान पिता बने थे, अभी भी अपनी बेटी को नहीं देख पाए हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने माना 0-1 से पिछड़ने के बाद भारत अभी भी पलट सकता है पासा

गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार के लिए अपने कॉलम में लिखा, "बहुत लंबे समय तक अश्विन को अपनी गेंदबाजी क्षमता के कारण नुकसान नहीं हुआ है, जिसमें केवल अभद्र का ही संदेह होता है। लेकिन अपनी स्पष्टवादिता के लिए और मीटिंग में अपने मन की बात कहने के लिए, जहां अधिकांश लोग सहमत नहीं होने पर भी सिर हिलाते हैं।"

ये भी पढ़ें - 5 माह की गर्भवती ने TCS विश्व 10 किलोमीटर रेस को 62 मिनट में किया पूरा

उन्होंने कहा, "कोई भी अन्य देश एक ऐसे गेंदबाज का स्वागत करेगा, जिसके पास 350 से अधिक टेस्ट विकेट हों और वह चार टेस्ट शतक को भी न भूलें। हालांकि, अगर अश्विन एक मैच में विकेट नहीं लेते हैं तो उन्हें अगले मैच से बाहर कर दिया जाता है। यह हालांकि स्थापित बल्लेबाजों के लिए नहीं होता है। भले ही वे एक खेल में असफल हो जाते हैं और उन्हें एक और मौका मिलता है। लेकिन अश्विन के लिए दूसरा नियम लागू होता है।"

गावस्कर ने साथ ही कहा कि नटराजन को केवल एक नेट गेंदबाज के रूप में वहां रहने के लिए मजबूर किया गया है, जबकि सीमित ओवरों की सीरीज, जिसका वह हिस्सा थे, लगभग एक पखवाड़े पहले समाप्त हो गया था।

ये भी पढ़ें - एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बने लियोनेल मेस्सी, पेले को छोड़ा पीछे

उन्होंने कहा, "एक और खिलाड़ी, जिसे लेकर नियम आश्चर्यचकित करेगा। लेकिन निश्चित रूप से वह इसके बारे में बोल नहीं सकता, क्योंकि वह नया है। यह टी. नटराजन हैं। बाएं हाथ के यॉर्कर तेज गेंदबाज, जिन्होंने टी 20 में शानदार शुरुआत की थी और हार्दिक पांड्या ने पहली बार टी 20 सीरीज पुरस्कार को उनके साथ साझा की थी। नटराजन आईपीएल प्लेआफ के दौरान पहली बार पिता बने थे। उन्हें सीधे यूएई से आस्ट्रेलिया ले जाया गया और फिर उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए वहीं बने रहने के लिए कहा गया था, लेकिन टीम के एक हिस्से के रूप में नहीं, बल्कि एक नेट गेंदबाज के रूप में।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X