Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG : चेन्नई टेस्ट मैच में पिच की वकालत करते हुए सुनील गावस्कर ने दिया ये बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने पिच की आलोचना करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि चेन्नई की पिच कठिन है लेकिन ऐसा नहीं है कि यह खेलने लायक नहीं है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 15, 2021 16:16 IST
Sunil Gavaskar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar

चेन्नई| भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की आलोचना करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि चेन्नई की पिच कठिन है लेकिन ऐसा नहीं है कि यह खेलने लायक नहीं है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। दूसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे थे जिसमें इंग्लैंड एक ही दिन में सभी 10 विकेट गंवाकर 134 रन पर ऑलआउट हो गयी थी।

गावस्कर का मानना है कि पिच खेलने लायक है और रोहित के शानदार शतक ने इस बात को सिद्ध किया है। गावस्कर ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क बचर के साथ स्टार स्पोटर्स में चर्चा करते हुए कहा, "हमने रोहित की 161 रन की पारी को देखा। पिच की आलोचना करना सही नहीं है।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली पिचें होती हैं। लेकिन कोई इसकी चर्चा नहीं करता। बात हमेशा भारतीय पिचों की ही की जाती है और जब भी गेंद टर्न करना शुरु करती है, तभी लोगों को दिक्कत होती है।"

पिच की आलोचना करते हुए वॉन ने ट्वीट कर कहा था, "क्रिकेट हमेशा मनोरंजन के लिए होता है लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह पिच अजीब है। इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन यह पिच पांच दिन के टेस्ट के लिए तैयार नहीं की गई है।"

यह भी पढ़ें-  Ind vs Eng : पहली पारी में कुलदीप को नहीं मिला विकेट तो सोशल मीडिया पर इस तरह हो रहे हैं ट्रोल

वॉ ने लिखा था, "मैं टेस्ट क्रिकेट में बल्ले और गेंद से अच्छे मुकाबले का समर्थक रहा हूं लेकिन चेन्नई की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए अस्वीकार्य है।"

गावस्कर ने कहा, "अगर पिच खेलने लायक नहीं होती तो कोई भी 339 रन का स्कोर नहीं बना पाता। ऐसा नहीं है कि पिच खेलने लायक नहीं है। हां, यह चुनौतीपूर्ण पिच है। पहले टेस्ट के पहले दो दिन जब कुछ ऐसा नहीं हुआ तो लोग कह रहे थे यह बोरिंग है। आप हर वक्त शिकायत नहीं कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement