Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब बिहार की टीम का भी दिखेगा रणजी ट्रॉफी में जलवा

इससे पहले बिहार की टीम को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की स्वीकृति नहीं थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2018 18:17 IST
बिहार को मिली रणजी...- India TV Hindi
बिहार को मिली रणजी ट्रॉफी में खेलने की मंजूरी

उच्चतम न्यायालय ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को रणजी ट्रॉफी और इसी तरह की अन्य राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की स्वीकृति दे दी। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली पीठ ने स्पष्ट किया कि बिहार को क्रिकेट खेलना चाहिए। इससे पहले बिहार की टीम को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की स्वीकृति नहीं थी।

न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति डीवाई पाटिल की मौजूदगी वाली पीठ ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद चुने गए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को राज्य में खेल का प्रभार मिलना चाहिए। पीठ ने कहा, ‘क्रिकेट के हित को देखते हुए यह आदेश पारित किया गया है।’ आपको बता दें कि इससे पहले बिहार 2001 से बीसीसीआई का पूर्ण सदस्य नहीं है।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की सदस्यता खत्म कर दी थी और बिहार की झारखंड को सदस्य बना दिया था। पिछले साल ही बीसीसीआई ने घरेलू कार्यक्रम में बदलाव करते हुए जूनियर, महिला क्रिकेट मैचों में नॉर्थ ईस्ट और बिहार के खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement