1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना काल के बीच सुरेश रैना और रिषभ पंत ने उठाया बल्ला, जमकर नेट्स में बहाया पसीना

कोरोना काल के बीच सुरेश रैना और रिषभ पंत ने उठाया बल्ला, जमकर नेट्स में बहाया पसीना

टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऋषभ पंत और सुरेश रैना ने कोविड-19 महामारी के कारण लंबे ब्रेक के बाद हाल में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 13, 2020 23:27 IST
Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : INSTA - @SURESHRAINA3 Suresh Raina

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसमें इंग्लैंड को मात देते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और टी मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जबकि भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर रखा है। जिसके चलते सभी खिलाड़ी पिछले काफी समय से घर पर ही अपना समय बिता रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत और वापसी में जुटे सुरेश रैना ने कोविड-19 महामारी के कारण लंबे ब्रेक के बाद हाल में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है।

इन दोनों खिलाड़ियों को सभी एहतियाती कदम उठाते हुए गाजियाबाद में नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए देखा गया। गाजियाबाद में कोरोना वायरस के तीन हजार से अधिक पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं। रैना और पंत से पहले चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे भारत में स्टार खिलाड़ी भी नेट अभ्यास शुरू कर चुके हैं। 

बायें हाथ के बल्लेबाज रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने अभ्यास का वीडियो भी साझा किया। तैंतीस साल के रैना ने पोस्ट के साथ लिखा, ‘‘कड़ी मेहनत, कभी हार नहीं माने और फल पाओ।’’ 

गौरतलब है कि सीमित ओवरों के विशेषज्ञ बल्लेबाज रैना पिछली बार भारत की ओर से इंग्लैंड में 2018 में खेले गए थे और इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भी नेट सत्र का लुत्फ उठाते देखा गया। 

वहीं दूसरी तरफ अन्य क्रिकेट की बात करें तो कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण जहां इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी -20 विश्वकप के उपर खतरे के काले बादल मंडरा रहे हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने भी भारत में लगातार बढ़ते कोरोना के खतरे के कारण दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर रखा है।

ये भी पढ़े : इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीनने वाला, जानिए कौन है विंडीज बल्लेबाज 'जर्मेन ब्लैकवुड'

ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर आईसीसी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित करता है तो आईपीएल के लिए सितम्बर से लेकर नवंबर माह तक की विंडो खुल जाएगी जिसमें वो आराम से आईपीएल का आयोजन करवा सकते हैं। जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ी मार्च माह से देश में लगे लॉकडाउन और कोरोना के कारण घर पर ही अपन समय बिता रहे हैं। इस तरह ये सभी खिलाड़ी कब मैदान में उतरते हैं इसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X