Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत को सीनियर खिलाड़ियों के गाइडेंस की जरूरत : रैना

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने टीम प्रबंधन को तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का सपोर्ट करने के लिए कहा है ताकि पंत इंटरनेशनल लेवल बेहतर प्रदर्शन कर सके।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2020 16:23 IST
Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suresh Raina

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने टीम प्रबंधन को तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का सपोर्ट करने के लिए कहा है ताकि पंत इंटरनेशनल लेवल बेहतर प्रदर्शन कर सके। रैना ने कहा कि भारतीय टीम के किसी व्यक्ति को पंत को सही दिशा में गाइड करना होगा ताकि वह अपनी गलतियों को सुधार सके।

रैना ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती चरण के दौरान सीनियर खिलाड़ियों की मदद का भी जिक्र किया। रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा, "ऋषभ पंत बहुत प्रतिभाशाली हैं। किसी सीनियर को उसका मार्गदर्शन करना होगा। जब मैं खेलता था, तो युवी (युवराज सिंह) पा मुझसे कहा करते थे कि आप यहां गलतियाँ करते हैं और हम आपको गाइड करेंगे। इसलिए ऋषभ को भी सपोर्ट करना चाहिए।"

रैना ने आगे कहा, "पंत ने विदेश में शतक लगाया हैं और वह ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसे लक से टीम में जगह मिली है। कहीं न कहीं मुझे लगता है कि वह आत्मविश्वास हासिल नहीं कर पा रहा है।"

रैना ने आगे कहा कि वह अभी भी विश्व कप से पहले टी 20 टीम में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं जो अक्टूबर में आयोजित होना है। 33 वर्षीय बल्लेबाज इस बात से भी नाखुश है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें पर्याप्त कारण नहीं बताया कि 2018 में इंग्लैंड दौरे के बाद उन्हें क्यों हटाया गया।

रैना ने कहा, "मैं 14-15 साल तक खेला है। दादा (सौरव गांगुली)  और फिर माही भाई.. वे हमेशा मुझे बताते थे कि क्या गलत था। विराट (कोहली) भी ऐसा करता है, लेकिन चयनकर्ता हर समय ऐसा नहीं करते हैं।

गौरतलब है कि भारत में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है जिससे आईपीएल को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बीसीसीआई ने 15 अप्रैल को ये ऐलान किया। ऐसे में आने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट पर भी  संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement