Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुरेश रैना ने याद किया 2010 मोहाली टेस्ट, जब गुस्से में लक्ष्मण कह रहे थे 'भाग ओज्ञा भाग'

रैना ने कहा "लक्ष्मण उस मैच में पीठ के दर्द से जूझ रहे थे तो मैं उनका रनर बनकर गया, मैंने लक्ष्मण को इतना गुस्से में कभी नहीं देखा था।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2020 10:06 IST
Suresh Raina recalled Ind vs AUS 2010 Mohali Test VVS Laxman- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suresh Raina recalled Ind vs AUS 2010 Mohali Test VVS Laxman

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कई ऐसे टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें भरपूर रोमांच होता है। ऐसा ही एक टेस्ट मैच 2010 में मोहाली के मैदान पर खेला गया था जहां भारत ने मेहमान टीम पर एक विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत की इस जीत में अहम भूमिका वीवीएस लक्ष्मण ने निभाई थी। उस मैच में लक्ष्मण पीठ के दर्द से जूझ रहे थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 73 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 216 रनों की जरूरत थी। एक समय ऐसा आ गया था जब भारत ने 124 के स्कोर पर अपने 8 विकेट खो दिए थे। उस समय यह जीत काफी मुश्किल दिखाई दे रही थी, लेकिन लक्ष्मण ने पहले इशांत शर्मा के साथ 81 रनों की साझेदारी की और फिर उसके बाद प्रज्ञान ओझा के साथ अंतिम रन जोड़े।

इस मैच में सुरेश रैना तो जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन लक्ष्मण की पीठ में दर्द था तो वह उनके रनर के तौर पर मैदान पर मौजूद थे। उस मैच को याद करते हुए रैना ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बताया "लक्ष्मण उस मैच में पीठ के दर्द से जूझ रहे थे तो मैं उनका रनर बनकर गया, मैंने लक्ष्मण को इतना गुस्से में कभी नहीं देखा था। वह ऐसा कह रहे थे 'भाग ओज्ञा भाग' इससे पहले इशांत शर्मा उनके साथ खेल रहे थे। उस समय मिशेल जॉनसन अच्छी रिवर्स स्विंग डाल रहे थे।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

रैना ने बताया कि वह उस समय डाइव लगाने को तैयार क्योंकि लक्ष्मण का मैदान पर रहना जरूरी थी। रैना ने आगे कहा "मैं किसी भी कीमत पर डाइव लगाने को तैयार था। मैंने तय किया था कि अगर मुझे थोड़ा सा भी संदेह होगा तो मैं डाइव लगा दूंगा क्योंकि लक्ष्मण का वहां रहना जरूरी थी।"

बता दें, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 428 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 405 रन बनाकर लीड को 23 रन का ही छोड़ा था। दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया 192 रनों पर ही सिमट गई थी और भारत के सामने उन्होंने 216 रन का लक्ष्य रखा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement