Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब इस पाकिस्तानी गेंदबाज से हैरान होकर विराट पास में खड़े खिलाड़ी को देने लगे थे गाली

इरफ़ान को मध्यम गति का तेज गेंदबाज कहा जाता है हालांकि उनकी रफ्तार 145 किमी/घंटे के आस - पास की होती थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2020 11:35 IST
Virat Kolhi and Mohammad Irfan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kolhi and Mohammad Irfan

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान अपनी लम्बाई के साथ स्विंग गेंदबाजी करके बल्लेबाजों को ख़ासा परेशान करते थे। जिसके चलते उन्होंने हाल ही में दावा किया कि साल 2012 में भारत दौरे के दौरान उन्होंने गौतम गम्भीर जैसे बल्लेबाजों का अपनी गेंदबाजी से करियर खत्म किया। इस दौरे में उन्होंने 5 बार गंभीर को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। जिसके बाद अब उन्होंने कहा है कि गंभीर ही नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली भी उनकी गेंदबाजी देखकर अचंभित हो गए थे और पास में खड़े खिलाड़ी को गाली देते हुए कहा कि ये कैसा मध्यम गति का तेज गेंदबाज है। 

इरफ़ान को मध्यम गति का तेज गेंदबाज कहा जाता है हालांकि उनकी रफ्तार 145 किमी/घंटे के आस - पास की होती थी। इरफान ने 'क्रिककास्ट' शो पर कहा, "जब मैं पहली बार भारत दौरे पर गया तो भारतीय खिलाड़ियों ने मुझसे कहा था कि उनके कोच और सपोर्ट स्टाफ ने बताया है कि मैं 130-135 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता हूं। यहां तक की विराट ने भी मुझसे कहा था कि उनके कोच ने बताया है कि मैं इतनी रफ्तार से ही गेंदबाजी करता हूं।"

मगर इरफ़ान ने इसके विपरीत तेज गति से गेंदबाजी करके भारतीय बल्लेबाजों को चौका दिया था। जिस पर इरफ़ान ने आगे कहा, "लंबे होने के कारण मेरी गेंद में बस उछाल होता है और वो आसानी से इसे खेल लेंगे, लेकिन जब वो पैड पहनकर बैठे थे और मैं लगातार 145-146 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था, तो उन्हें लगा था कि स्पीड गन के साथ कुछ दिक्कत है। फिर मैंने 147 किमी/घंटे रफ्तार से गेंद फेंकी तो उन्होंने अपने कोच से पूछा था कि क्या वो मेरे बारे में झूठ बोल रहे थे या फिर स्पीड गन के साथ कोई दिक्कत है।"

जबकि गंभीर के बारे में उन्होंने कहा था कि शायद मेरी वजह से ही उनका क्रिकेट करियर खत्म हुआ था और इस बात को मैं पहले भी चुका हूं। लिहाजा 2012 में यह उनका अंतिम दौरा साबित हुआ और मैं ऐसा इसलिए बोलता हूं, क्योंकि वह उसके बाद सिर्फ एक सीरीज ही खेल पाए और उसके बाद कभी टीम में वापस नहीं आ पाए।

ये भी पढ़े : पाकिस्तानी गेंदबाज इरफ़ान ने किया दावा, इस तरह किया गौतम गंभीर के करियर का अंत

बता दें कि मोहम्मद इरफ़ान इन दिनों पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं। जबकि अभी तक वो पाकिस्तान के लिए चार टेस्ट, 60 वनडे इंटरनैशनल और 22 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। इस दौरान उन्होंने क्रम से 10, 83 और 16 विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement