Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाली पहली क्रिकेटर बनी सूजी बेट्स

वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स में वो कीर्तिमान हासिल कर लिया है जिसे आज तक कोई पुरुष क्रिकेटर भी नहीं हासिल कर पाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 18, 2018 16:57 IST
Suzie Bates- India TV Hindi
Image Source : PTI टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाली पहली क्रिकेटर बनी सूजी बेट्स  

वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स में वो कीर्तिमान हासिल कर लिया है जिसे आज तक कोई पुरुष क्रिकेटर भी नहीं हासिल कर पाया। यह कीर्तिमान है टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन बनाने का। सूजी बेट्स ने यह मुकाम आज आयरलैंड के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 वर्ल्डकप मैच के दौरान हासिल किया।

इस मैच में भले ही सूजी बेट्स में 11 रनों का पारी खेली हो, लेकिन वो इन रनों की बदौलत टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाली पहली क्रिकेटर बन गई है। अगर बात पुरुष खिलाड़ी की करें तो, पुरुषों में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गप्टिल है जिनके नाम टी20 इंटरनेशनल में 2271 रन है।

उल्लेखनीय है, न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को हराकर ग्रुप बी का यह अपना दूसरा मुकाबला जीता है, लेकिन वो इससे पहले ही आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। इस टूर्नामेंट में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत से हारने के बाद उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया था।

आयरलैंड के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड ने पहले आइरिश टीम को 79 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से लिया ताहुहु और अमीलिया केर ने भी अहम योगदान दिया। दोनों ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके बाद रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 7.3 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से सोफी डेवीन ने सबसे अधिक 51 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement