Saturday, May 11, 2024
Advertisement

WBBL : बिग बैश लीग में घुटने के बल बैठ सिडनी थंडर्स की खिलाड़ी 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आन्दोलन का करेंगी समर्थन

सिडनी थंडर्स की खिलाड़ी रविवार से शुरू हुए महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में नस्लवाद के खिलाफ वैश्विक विरोध के समर्थन में एक घुटने पर बैठेंगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 25, 2020 19:32 IST
sydney thunder wbbl- India TV Hindi
Image Source : GETTY sydney thunder wbbl

सिडनी| सिडनी थंडर्स की खिलाड़ी रविवार से शुरू हुए महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में नस्लवाद के खिलाफ वैश्विक विरोध के समर्थन में एक घुटने पर बैठेंगी। यह फैसला डब्ल्यूबीबीएल-6 में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पहले मैच की सुबह लिया गया। यह मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी टीमें मैच से पहले घेरा बनाकर अपना समर्थन देने को प्रतिबद्ध हैं लेकिन क्लबों को घुटने पर बैठना है या नहीं यह फैसला क्लबों पर छोड़ दिया गया है।

टीम की कप्तान रचेल हायनेस ने कहा कि यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। रचेल ने कहा, "खिलाड़ी चाहती थीं कि हम नस्लवाद के खिलाफ एक घुटने पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कराएं।"

IPL 2020 के 5वें हफ्ते में देखने को मिले एक ही मैच में 2 सुपर ओवर, धवन ने रचा इतिहास

उन्होंने कहा, "यह वो टूर्नामेंट है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी खेलते हैं और इसे पूरे विश्व में देखा जाता है। हम बताना चाहते हैं कि हम नस्लवाद के खिलाफ खड़े हुए हैं।"

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा था कि वह खिलाड़ियों को नस्लवाद के खिलाफ बोलना चाहिए। रबादा इस समय आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।

अमेरिका में पुलिस हिरासत में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद इस ब्लैक लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन ने जोर पकड़ लिया है था और पूरे विश्व में इस आंदोलन के समर्थन में कई लोग आए थे जिसमें खिलाड़ी भी शामिल थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement