Friday, April 19, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी ग्रुप ए : रैना के नाबाद अर्धशतक के बावजूद पंजाब से हारा उत्तर प्रदेश

सुरेश रैना की 50 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी के बावजूद उत्तर प्रदेश की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्राफी राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता के अपने पहले मैच में रविवार को यहां पंजाब से 11 रन से हार गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 10, 2021 18:55 IST
सैयद मुश्ताक ट्रॉफी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सैयद मुश्ताक ट्रॉफी ग्रुप ए : रैना के नाबाद अर्धशतक के बावजूद पंजाब से हारा उत्तर प्रदेश

अलूर (कर्नाटक)। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना की 50 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी के बावजूद उत्तर प्रदेश की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्राफी राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता के अपने पहले मैच में रविवार को यहां पंजाब से 11 रन से हार गयी। कम स्कोर वाले इस मैच में पंजाब ने सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के 43 और अनमोलप्रीत सिंह के 35 रन के योगदान से निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाने के बाद उत्तर प्रदेश को पांच विकेट पर 123 रन ही बनाने दिये। रैना ने अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाये लेकिन आखिरी ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों ने उन्हें हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव से परेशान मोहम्मद सिराज ने रुकवाया मैच, स्टेडियम में पहुंची पुलिस

ग्रुप के दूसरे मुकाबले में रेलवे ने सलामी बल्लेबाज मुनाल देवधर की 50 गेंद में नाबाद 61 और कप्तान कर्ण शर्मा की 29 गेंद में 45 तथा हर्ष त्यागी के 17 गेंद में नाबाद 38 रन की तेजतर्रार पारियों के दम पर तीन गेंद शेष रहते त्रिपुरा को छह विकेट से शिकस्त दी। त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 170 रन बनाये थे। रेलवे ने 19.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एक अन्य मैच में कर्नाटक ने पदार्पण कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कृष्णन श्रीजीत की 31 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी से 20 ओवर में पांच विकेट पर 150 रन बनाने के बाद जम्मू एवं कश्मीर की टीम को 18.4 ओवर में 107 रन पर ऑल आउट कर 43 रन से जीत दर्ज की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement