Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली: राजस्थान को 9 विकेट से हराकर विदर्भ सेमीफाइनल में पहुंचा

विदर्भ ने गुरुवार को राजस्थान को 9 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 18, 2021 14:06 IST
सैयद मुश्ताक अली:...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @BCCIDOMESTIC सैयद मुश्ताक अली: राजस्थान को 9 विकेट से हराकर विदर्भ सेमीफाइनल में पहुंचा

Highlights

  • विदर्भ ने अपने गेंदबाजों की बदौलत राजस्थान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन पर रोक दिया।
  • विदर्भ की ओर से गेंदबाजी में यश ठाकुर ने 2 विकेट अपने नाम किए।
  • विदर्भ के सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे ने 42 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेली।

नई दिल्ली। गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से विदर्भ ने गुरुवार को यहां राजस्थान को नौ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद विदर्भ ने अपने गेंदबाजों की बदौलत राजस्थान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन पर रोक दिया और फिर सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे की 42 गेंद में नाबाद 40 रन की बदौलत 5.1 ओवर शेष रहते जीत दर्ज की। विदर्भ ने 14.5 ओवर में एक विकेट पर 87 रन बनाए।

राजस्थान ने शुरुआती दो ओवर में ही सलामी बल्लेबाजों यश कोठारी (01) और अरिजीत गुप्ता (00) के विकेट गंवा दिए जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर दो रन हो गया। तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे (आठ रन पर एक विकेट) ने इसके बाद कप्तान महिपाल लोमरोर (11) जबकि युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर (24 रन पर दो विकेट) ने दीपक हुड्डा (03) को पवेलियन भेजकर राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 18 रन किया।

IND vs NZ 1st T20I: 'मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं', जीत के बाद बोले सूर्यकुमार

विदर्भ के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और राजस्थान के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। कमलेश नागरकोटी ने 48 गेंद में 39 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 80 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। विदर्भ की ओर से नालकंडे और ठाकुर के अलावा ललित यादव ने 12 रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि बायें हाथ के स्पिनर अक्षय कर्णेवार ने चार ओवर में सात रन देकर एक विकेट हासिल किया। आफ स्पिनर अक्षय वखारे ने 21 रन देकर एक जबकि बायें हाथ के गेंदबाज अथर्व ने नौ रन देकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे विदर्भ को अथर्व और गणेश सतीश (33 गेंद में 28) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। अथर्व और सतीश दोनों ने अपनी पारी में चार-चार चौके जड़े और उन्हें राजस्थान के गेंदबाजों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई। सतीश 11वें ओवर में पवेलियन लौटे जिसके बाद अथर्व ने कप्तान अक्षय वाडकर (नाबाद 11) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

IND v NZ : भारत के खिलाफ पचासा जड़ने वाले चैपमैन के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement