Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup : जीत के बाद भी क्यों कुर्सी पर स्टैच्यू की तरह बैठे रहे जिम्मी नीशम? खुद दिया जवाब

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने रोमांचक अंदाज में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 11, 2021 11:24 IST
T20 World Cup : जीत के बाद भी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup : जीत के बाद भी क्यों कुर्सी पर स्टैच्यू की तरह बैठे रहे जिम्मी नीशम? खुद दिया जवाब

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने रोमांचक अंदाज में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली। न्यूजीलैंड की इस जीत में जिम्मी नीशम का अहम योगदान रहा जिन्होंने महज 11 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली। जिम्मी नीशम भले ही 18वें ओवर में पवेलियन लौट गए लेकिन उनकी पारी न्यूजीलैंड को जीत के करीब तक पहुंचाने में सफल रही। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम कर लिया। 

PAK vs AUS Toss 2nd SemiFinal Head-to-head: यहां जानें PAK vs AUS हेड टू हेड, स्क्वॉड और टॉस रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड की इस शानदार जीत के बाद डगआउट में बैठे कीवी खिलाड़ी झूमते नजर आए लेकिन एक खिलाड़ी पैड बांधे अपनी कुर्सी से चिपका रहा और कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। ये खिलाड़ी था जिम्मी नीशम जो न्यूजीलैंड की जीत के बाद अपनी कुर्सी से हिले तक नहीं। नीशम के शांत अंदाज वाली ये फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस बीच वायरल फोटो पर नीशम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि आखिर क्यों वह न्यूजीलैंड के जीत के बावजूद अपनी कुर्सी पर ही बैठे रहे।  नीशम ने ट्वीट किया, “काम खत्म हो गया क्या? मुझे तो नहीं लगता।” नीशम के इस ट्वीट से साफ जाहिर है कि उनकी नजरें फाइनल मुकाबले पर टिकी हैं और वह इस टूर्नामेंट को जीतने के बाद ही जश्न मनाएंगे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने अबु धाबी में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 166 रन बनाये। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। डेरिल मिचेल ने 47 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाये। उन्होंने डेवोन कॉनवे (38 गेंदों पर 46 रन, पांच चौके, छक्का) ने तीसरे विकेट के लिये 82 रन जोड़े। जेम्स नीशाम ने 10 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 रन की तूफानी पारी खेली।

Live streaming PAK vs AUS 2nd SemiFinal: देखें पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबला LIVE Online On Hotstar

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement