Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बाबर ने हसन-फखर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर जताया भरोसा, कही ये बात

बाबर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में फखर और हसन दोनों फॉर्म में वापसी करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 09, 2021 15:57 IST
T20 World Cup 2021: Pakistan captain Babar Azam backs...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2021: Pakistan captain Babar Azam backs Fakhar Zaman, Hasan Ali to fire in semi-final against Australia

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाज हसन अली का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि वे मौजूदा टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं।

मीडिया से ऑनलाइन बातचीत में बाबर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में फखर और हसन दोनों फॉर्म में वापसी करेंगे। प्रतियोगिता में फखर के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, "आप चाहते हैं कि सभी 11 खिलाड़ी प्रदर्शन करें? क्रिकेट में ऐसा नहीं होता, एक मैच में तीन या चार खिलाड़ी ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं।"

उन्होंने कहा, "एक मैच में दो बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं। एक मैच में सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। फखर जिस तरह खेल रहा है, उसके पास आत्मविश्वास है। वह जिस दिन अच्छा प्रदर्शन करेगा उस दिन अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकता है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह आगामी मैचों में ऐसा करेगा।"

फखर ने भारत के खिलाफ 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। गेंदबाजी विभाग की सबसे कमजोर कड़ी हसन पर बाबर ने कहा कि उन्हें अंतिम एकादश से बाहर करने का ख्याल कभी उनके मन में नहीं आया।

उन्होंने कहा, "मैं उसे बाहर करने के बारे में नहीं सोच सकता। वह मेरा मुख्य गेंदबाज है। उसने हमें मैच जिताए हैं, टूर्नामेंट जिताएं हैं। उतार-चढ़ाव किसी के भी करियर का हिस्सा होते हैं और जब आपका मुख्य खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा होता तो आपको उसका समर्थन करना होता है और पूरी टीम उसके साथ है।"

बाबर ने कहा, "वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है और मेरा मानना है कि वह बड़े मैच का खिलाड़ी है और सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगा।"

इन 4 कारणों से पाकिस्तान गंवा सकता है T20 World Cup 2021 जीतने का मौका

पाकिस्तान टूर्नामेंट की एकमात्र ऐसी टीम ने जिसने कोई मुकाबला नहीं गंवाया है लेकिन टीम पावरप्ले में काफी रन नहीं बना पाई है और टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसमें सुधार करना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement