1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup, 9th Match Group B : करो या मरो के मुकाबले में होगी बांग्लादेश-पापुआ न्यू गिनी की भिड़ंत

T20 World Cup, 9th Match Group B : करो या मरो के मुकाबले में होगी बांग्लादेश-पापुआ न्यू गिनी की भिड़ंत

बांग्लादेश को स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद अब उनको सुपर 12 राउंड में जगह बनाने के लिए के इस मैच को अच्छे नेट रन रेट से जीतना होगा। 

IANS IANS
Published on: October 21, 2021 12:00 IST
T20 World Cup, 9th Match, Group B, Bangladesh-Papua New Guinea- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC  Bangladesh vs Papua New Guinea

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गुरुवार को बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के बीच क्वोलिफायर के लिए अहम मैच ओमान क्रिकेट अकेडमी ग्राउंड में खेला जाएगा। बांग्लादेश को स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद अब उनको सुपर 12 राउंड में जगह बनाने के लिए के इस मैच को अच्छे नेट रन रेट से जीतना होगा। 

हालांकि बांग्लादेश ने ओमान को हराकर अपनी पहली जीत हासिल करने के साथ लय में लौटती नजर आ रही है। ओमान के खिलाफ मिली जीत भी आसान नहीं थी। इसलिए पीएनजी के खिलाफ एक बड़ी जीत न केवल बांग्लादेश को अगले दौर में जगह बना सकती है, बल्कि उनको टी20 विश्व कप में उनकी उम्मीदों बरकरार रखेगी। इसी टीम ने हाल ही में टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : वार्म अप मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

फिलहाल बांग्लादेश चार टीमों की तालिका में दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वह ओमान से रन-रेट से पीछे है। अगर वे अच्छे रन के साथ मैच नहीं जीत पाते तो वे टूनार्मेंट से बाहर हो सकते हैं। इसलिए उनकी नजर जीत के साथ अच्छे रन रेट पर होगी।

स्कॉटलैंड से प्रेरणा लेते हुए पीएनजी आज बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देगी क्योंकि दो दिन पहले अपने विरोधियों के खिलाफ जो प्रदर्शन दिखाई थी वह बेहद शानदार थी। मैच में 35/5 होने के बावजूद उन्होंने 166 रन का पीछा किया था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

विश्व कप में पहली बार आगाज करने वाली टीम अभी भी अंकों के कारण प्रतियोगिता से बाहर नहीं हुई हैं। हालांकि, उनकी प्राथमिकता एक जोखिम भरे नेट रन रेट को बढ़ावा देने के बजाय विश्व कप में अपनी पहली जीत और एक मजबूत टी 20 टीम के खिलाफ जीत हासिल करना होगा।

चार्ल्स अमिनी ने कहा, विश्व कप में कम से कम एक मैच जीतना यह इतिहास बनाने जैसा होगा। हमारी पहली प्राथमिकता यही होगी। इस बाद जो होगा वह हमारे कंट्रोल में नहीं है। लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हम अच्छे नेट रन रेट से मैच जीतकर अगले दौर में जाने की पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

बांग्लादेश ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अभी तक एक अच्छी बल्लेबाजी प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है। उन्होंने शीर्ष अंतिम गेम में बदलाव किया, लेकिन सलामी बल्लेबाजों को पावरप्ले में अधिक रन बनाने की जरूरत है। मध्यक्रम में शाकिब अल हसन की फॉर्म बेहतर है, लेकिन उन्हें डेथ ओवर में तेजी से रन बनाना होगा। हालांकि वे अपने 11 सदस्यों की टीम में बदलाव करते हुए बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल कर सक ते है।

पीएनजी को इस साल काफी नुकसान हुआ है और उनकी शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के प्रदर्शन में गिरावट आई है। आज होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनके बल्लेबाजों को लय पाते हुए अच्छा प्रदर्शन करना होगा

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15