1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup Warm-Up: बाबर ने खेली कप्तानी पारी, पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

T20 World Cup Warm-Up: बाबर ने खेली कप्तानी पारी, पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ करेगा।

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2021 19:44 IST
T20 World Cup Warm-Up: pakistan beat west indies by 7...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup Warm-Up: pakistan beat west indies by 7 wickets

कप्तान बाबर आजम ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अर्धशतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में सोमवार को यहां मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया। वेस्टइंडीज की टीम अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रही और पहले बल्लेबाजी का करते हुए सात विकेट पर 130 रन ही बना पायी।

उसका कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तान के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने खुलकर नहीं खेल पाया। पाकिस्तान को लक्ष्य हासिल करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। आजम ने 41 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये जबकि फखर जमां ने 24 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत नाबाद 46 रन की तूफानी पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 15.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

पाकिस्तान विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ करेगा। उसने मोहम्मद रिजवान (13) का विकेट पावरप्ले के आखिरी ओवर में गंवा दिया लेकिन इसके बाद आजम और जमां ने दूसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की।

लेग स्पिनर हेडन वॉल्स ने आजम और अनुभवी मोहम्मद हफीज को लगातार गेंदों पर आउट किया लेकिन जमां ने शोएब मलिक (14) के साथ मिलकर टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया। जमां ने वाल्स पर लांग ऑन क्षेत्र में विजयी छक्का लगाया। इससे पहले वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये जिससे उसकी टीम चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचने में असफल रही।

लेंडल सिमन्स (23 गेंदों पर 18) और क्रिस गेल (30 गेंदों पर 20 रन) ने शुरू में धीमी बल्लेबाजी की। आखिर में इसी दबाव में उन्होंने अपने विकेट गंवाये। शिमरोन हेटमायर ने 24 गेंदों पर 28 और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 10 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाये।

T20 World cup, Warm-up Match Dream11: भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी पैनी नजर

पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज हसन अली, हरीस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी ने दो – दो जबकि बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने तीन ओवर में छह रन देकर एक विकेट लिया। पाकिस्तान अपना अगला अभ्यास मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा जबकि वेस्टइंडीज उसी दिन अफगानिस्तान से भिड़ेगा।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15