Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

T20 World cup, Warm-up Match Dream11: भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी पैनी नजर

मेजबान भारत भी टूर्नामेंट में अपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 18, 2021 15:52 IST
T20 World cup, Warm-up Match Dream11 These players will be closely watched in the match between Indi- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs England 

टी-20 विश्व कप 2021 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट में अभी क्वालीफायर राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसके अलावा सुपर-12 में पहले ही अपनी जगह बना चुकी टीमें एक दूसरे के साथ वार्म अप मैच में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आज से मैदान पर उतर रही है।

मेजबान भारत भी टूर्नामेंट में अपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वार्म अप मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों की कोशिश रहेगी की वह मुख्य मुकाबलों में उतरने से पहले अपनी गलतियों को परखें और उसमें सुधार करें।

हालांकि इससे पहले आइए जानते हैं इस के ड्रीम इलेवन के बारे में-

बल्लेबाज

भारत-इंग्लैंड के बीच वार्म मैच में केई ऐसे बल्लेबाज हैं जो खुद को तरोताजा करने मैदान पर उतरेंगे। इस दौरान वह ड्रीम इलेवन की टीम में भी सबकी पहली पसंद हो सकते हैं।

इस लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत रोहित शर्मा और केएल राहुल पर सबकी नजर बनी रहेगी। इन बल्लेबाजों ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

वहीं चौथे बल्लेबाज के रूप में जेसन रॉय पर भी दांव लगाया जा सकता है।

विकेटकीपर-

भारत-इंग्लैंड के बीच इस वार्मअप मैच में दो विकेटकीपरों के साथ ड्रीम इलेवन तैयार करना समझदारी होगा। इस लिस्ट में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो सबकी पहली पसंद साबित हो सकते हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत को भी मौका मिल सकता है।

हालांकि यह निर्भर करेगा की प्लेइंग इलेवन में इन दोनों को जगह मिल पाता है या नहीं। इसके अलावा जोस बटलर और ईशान किशन भी मैदान पर नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर्स 

ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों में इंग्लैंड के मोइन अली का खेलना लगभग तय है। इसके अलावा इंग्लैंड के ही क्रिस वोक्स को भी ड्रीम इलेवन की टीम में रखा जा सकता है। हालांकि हार्दिक पंड्या भी विकल्प के तौर पर हैं लेकिन गेंदबाजी में समस्या के कारण उन दांव लगाने की संभावना कम ही नजर आ रही है।

गेंदबाजी

गेंदबाजी में भारत के ही तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भुवनेश्वर कुमार का आता है। इसके अलावा राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया जा सकता है।

इन तीनों पर दांव लगाने का कारण यह की भारतीय टीम यह देखना चाहेगा यह तीनों खिलाड़ियों अपनी क्षमता के अनुकूल प्रदर्शन कर पा  रहे हैं या नहीं। हालांकि ड्रीम इलेवन की इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा जो अंतिम-11 में खेलेंगे। ऐसे में टॉस बाद टीम में बदलाव किया जा सकता है।

ड्रीम-11: रोहित शर्मा, जेसन रॉय, विराट कोहली, केएल राहुल, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत, मोइन अली, क्रिस वोक्स, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement