Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम का हुआ ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

पाकिस्तान दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। टीम में अनुभवी बल्लेबाज तमीम को इकबाल को जगह मिली है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 18, 2020 16:06 IST
Tamim Iqbal, Bangladesh, Pakistan, T20I, pakistan vs bangladesh - India TV Hindi
Image Source : PTI  Bangladesh cricket team

बांग्लादेश ने 24 जनवरी से पाकिस्तान दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी। बांग्लादेश को पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में 24, 25, और 27 जनवरी को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

इस दौरे के लिए ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। तमीम ने पिछले साल हुए विश्व कप के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

20 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद को पहली बार टीम में शामिल किया है। उनके अलावा रूबैल हुसैन को भी दौरे के लिए चुना गया है। बांग्लादेश की टीम तीन टी-20, दो टेस्ट, एक वनडे के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी।

टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद बांग्लादेश की टीम फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल)-2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी।

मेहमान टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी।

बांग्लादेश की टीम: 

महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, नजमुल हुसैन शंटो, लिंटन दास, मोहम्मद मिथुन, आफिस हुसैन, मेहदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, अल अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन और हसन मोहम्मद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement