1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अमेरिका जाने पर शमी का वीजा हुआ कैंसल, बीसीसीआई ने ऐसे किया बचाव

अमेरिका जाने पर शमी का वीजा हुआ कैंसल, बीसीसीआई ने ऐसे किया बचाव

पिछले साल घरेलू हिंसा और विवाहेत्तर संबंध के मामले में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 27, 2019 10:41 IST
Md Shami- India TV Hindi
Image Source : AP Md Shami, Fast Bowler India

पिछले साल घरेलू हिंसा और विवाहेत्तर संबंध के मामले में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके चलते उनका यूएस जाने का वीजा कैंसल हो गया है। ऐसे में बीसीसीआई ने शमी का बचाव किया है।

अमेरिका जाने वाले मोहम्मद शमी का वीजा पहले रोक दिया गया था। जिसके बाद बीसीसीआई के कर्ताधर्ता राहुल जौहरी ने अमेरिकी दूतावास को एक पत्र लिखा, जिसमें शमी की उपलब्धियों और उनकी पत्नी हसीन जहां के द्वारा लगाए गए बेबुनियाद आरोपों के बाए में भी बताया। इस तरह पूरी प्रक्रिया के बाद शमी को अमेरिका का अंडर P1 वीजा दिया गया है। (जो की किसी देश के अंतराष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी या एथलीट को दिया जाता है।)

इसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, "हां, शमी के वीजा आवेदन को अमेरिकी दूतावास ने शुरू में खारिज कर दिया था। यह पाया गया कि उनका पुलिस सत्यापन रिकॉर्ड अधूरा था। हालांकि अब इसे छांट लिया गया है और सभी आवश्यक दस्तावेजों को सुसज्जित कर दिया गया है।"

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा, "एक बार वीजा जैसे ही रिजेक्ट हुआ, उसके बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने एक पत्र लिखा। इस पत्र में शमी की उपलब्धियों और उनके भारतीय क्रिकेट में महत्व के बारे में लिखा गया था।"

बता दें कि पिछले साल 2018 की शुरुआत में उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा और विवाहेत्तर संबंध (एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स) के आरोप से संबंधित कोलकाता पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई। जिसके बाद तलाक को लेकर मामला कोर्ट में जारी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X