Friday, April 19, 2024
Advertisement

INDW vs AUSW: मिताली राज ने लगातार 5वां अर्धशतक जड़ने के साथ ही पूरे किए 20 हजार रन

 मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में 61 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके लगाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 21, 2021 8:37 IST
INDW vs AUSW: मिताली राज ने...- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN INDW vs AUSW: मिताली राज ने लगातार 5वां अर्धशतक जड़ने के साथ ही पूरे किए 20 हजार रन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार आगाज किया है। मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में 61 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके लगाए। इस पारी के साथ ही मिताली ने लगातार 5 अर्धशतक  लगाने का कारनाम कर दिया। इससे पहले उन्होंने मार्च 2021 में लखनऊ में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी और फिर इंग्लैंड दौरे पर लगातार 3 अर्धशतक जड़े थे। 

मिताली के वनडे करियर का ये 59वां जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8वां अर्धशतक है। यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनके बल्ले से निकला ये छठा पचासा है। इस अर्धशतक के साथ ही मिताली ने अपने क्रिकेट करियर (फर्स्ट क्लास+लिस्ट-ए+T20) में 20 हजार रन पूरे करने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

मकाय में खेले जा रहे इस पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था लेकिन मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। भारत ने महज 38 रन के भीतर 2 विकेट गवां दिए। इसके बाद मिताली राज ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। गौरतलब है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद एक डे-नाइट टेस्ट और उसके बाद तीन मैचों की T20 सीरीज खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement