1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित-राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 10 साल बाद पावरप्ले में बनाया सर्वश्रेष्ठ स्कोर

रोहित-राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 10 साल बाद पावरप्ले में बनाया सर्वश्रेष्ठ स्कोर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 मैचों की T20I सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जा रहा है जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर नया कीर्तिमान बना दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2019 19:50 IST
IND VS WI- India TV
Image Source : TWITTER/BCCI रोहित-राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 10 साल बाद पावरप्ले में बनाया सर्वश्रेष्ठ स्कोर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 मैचों की T20I सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर नया कीर्तिमान बना दिया है।

दरअसल, भारत ने शुरुआती 6 ओवरों में बिना विकेट खोए 72 रन बना लिए है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर T20I के पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का 10 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। इससे पहले अपने घर में भारत का पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन था जो उसने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ T20I मैच में बनाया था।

इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा छक्का जड़ अपना नाम एक खास क्लब में दर्ज करा चुके हैं। रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने 354वें मैच में में ये उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ये कारनामा कर चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13