Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG : इस नए खिलाड़ी को दूसरे वनडे में शामिल कर सकते हैं कोहली, ऐसी होगी Playing 'XI'!

दूसरे वनडे मैच के लिए कप्तान विराट कोहली अब श्रेयस अय्यर की जगह मध्यक्रम में एक नए बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 6:47 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 के बाद वनडे मैचों की सीरीज जारी है। जिसके पहले मैच में जहां टीम इंडिया को शानदार जीत दर्ज हुई। वहीं उसे श्रेयस अय्यर के रूप में अपना बड़ा खिलाड़ी भी खोना पड़ा है। अय्यर का कंधा पहले वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गया। जिसके चलते वो टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली अब श्रेयस अय्यर की जगह मध्यक्रम में एक नए बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं। जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन दूसरे वनडे मैच में बदली नजर आना तय है। 

पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर फील्डिंग कर रहे थे। तभी डाइव मारकर बाउंड्री रोकने के प्रयास में वो अपना कंधा चोटिल कर बैठे। जिसके बाद कयास ये लगाए जा रहे हैं कि ना सिर्फ वनडे सीरीज बल्कि इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 2021 सीजन से भी वो बाहर बैठ सकते हैं। यही कारण है कि सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली मध्यक्रम में शानदार फॉर्म से गुजरने वाले सूर्य कुमार यादव को मौका दे सकते हैं। इतना ही नहीं गेंदबाजी में भी पिछले मैच में फीके रहने वाले कुलदीप की जगह वाशिंग्टन सुंदर या युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं। 

टॉप आर्डर की बात करें तो उसमें रोहित शर्मा व पिछले मैच में 98 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन ओपनिंग करते नजर आएंगे। उसके बाद तीन नंबर पर खुद कप्तान विराट कोहली हमेशा की तरह बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। जबकि नंबर चार पर कप्तान कोहली सूर्य कुमार यादव को मौका दे सकते हैं। इसके बाद नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे केएल राहुल नजर आ सकते हैं। 

वहीं ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या और अपने करियर के पहले वनडे मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले उनके भाई कृणाल पांड्या खेलते नजर आ सकते हैं। जबकि इसके बाद बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए वाशिंग्टन सुंदर को कुलदीप की जगह मौका दिया जा सकता है। क्योंकि पिछले मैच में 9 ओवर डालने के बाद 68 रन देने के बावजूद कुलदीप को एक भी विकेट नहीं मिला था। 

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

अंत में तेज गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार के साथ अपने करियर के पहले वनडे मैच में 4 विकेट लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। जबकि तीसरे गेंदबाज के रूप में पिछले मैच में 3 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ही नजर आने वाले हैं। 

ये भी पढ़े - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो

दूसरे वनडे के लिए संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (c), सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल (wk), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंग्टन सुंदर/युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement