Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG : तीसरे वनडे में कुछ ख़ास बदलाव कर सकते हैं कोहली, ऐसी होगी Playing 'XI'!

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने एक मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान में उतारने का अतिरिक्त भार होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2021 6:50 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 के बाद वनडे मैचों की सीरीज जारी है। जिसके पहले मैच में जहां टीम इंडिया ने जीत दर्ज की तो दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को एकतरफा अंदाज में हराया। इस तरह सीरीज का तीसरा व फ़ाइनल मुकाबला 28 मार्च ( यानि आज ) को खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने एक मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान में उतारने का अतिरिक्त भार होगा। उन्होंने पिछले मैच में सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर की जगह रिषभ पंत को मौका दिया था। जिन्होंने 77 रन की शानदार पारी से अपनी जगह पक्की कर ली है। 

बल्लेबाजी में टॉप आर्डर की बात करें तो कोई बदलाव नहीं नजर आ रहा है। रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करते नजर आएंगे। जबकि तीन नंबर पर कप्तान विराट कोहली नजर आएंगे। इसके बाद चार नंबर पर पिछले मैच में शतक मारने वाले केएल राहुल और पांच नंबर पर रिषभ पंत खलते हुए नजर आ सकते हैं। 

वहीं ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या और अपने करियर के पहले वनडे मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले उनके भाई कृणाल पांड्या खेलते नजर आ सकते हैं। हलांकि दूसरे मैच में कृणाल पांड्या ने अपनी गेंदबाजी में डाले सिर्फ 6 ओवरों में 72 रन लुटा दिए थे। ऐसे में हो सकता है उनकी जगह कोहली किसी और खिलाड़ी को अंदर लाए। 

दूसरी तरफ स्पिन गेंदबाज के रूप में खेलने वाले टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ये सीरीज कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। पहले मैच में  9 ओवर डालने पर कुलदीप ने 68 तो दूसरे वनडे मैच में 10 ओवरों के स्पेल में कुलदीप ने 84 रन लुटा दिए। जबकि दोनों मैचों में मिलाकर सिर्फ एक ही विकेट ले पाए। ऐसे में कप्तान कोहली तीसरे मैच में कुलदीप को बाहर करके वाशिंग्टन सुंदर या फिर युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं। 

ये भी पढ़े - IPL 2021: मुबंई इंडियंस ने 14वें सीजन के लिए लॉन्च की नई जर्सी, देखें VIDEO

अंत में तेज गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार के साथ अपने करियर के पहले वनडे मैच में 4 विकेट लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। जबकि तीसरे गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर ही नजर आने वाले हैं। 

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

दूसरे वनडे के लिए संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (c), केएल राहुल, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंग्टन सुंदर/युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement