Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टी20 विश्वकप में धोनी के इस रोल को निभा सकते हैं रोहित शर्मा, दिया ये बयान

रोहित शर्मा सिर्फ टीम के सीनियर खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि वो 2007 टी20 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2020 13:05 IST
Rohit Sharma and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Rohit Sharma and MS Dhoni

टीम इंडिया ने नए साल में धमाकेदार अंदाज से आगाज करते हुए श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया। लेकिन दूसरी तरफ हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा शायद घर में बैठकर टेलीविजन में टीम इंडिया के मैचों का आनंद ले रहे हैं। क्योंकि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। इसी बीच हिंदुस्तान टाइम्स से हुई बातचीत में उन्होंने बताया की टीम में महेंद्र सिंह धोनी के बिना वो टीम के कप्तान विराट कोहली के फैसला लेने में काफी मदद करते हैं और आगे भी अपने इस रोल को निभाना चाहते हैं। 

रोहित से जब इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में धोनी जैसा रोल टीम इंडिया के लिए निभाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "बेशक, मैं हमेशा मदद करने के लिए तैयार हूं, और खेल के बारे में, खिलाड़ियों के बारे में, टीम संयोजन के बारे में जो कुछ भी महसूस करता हूं, उससे जुड़ा इनपुट देने को तैयार हूं। मैं टीम का उपकप्तान हूँ, इसलिए मेरा कर्तव्य है कि सभी खिलाड़ियों पर नज़र रखें, देखें कि वे क्या कर रहे हैं, टीम के लिए क्या आवश्यक है, एक टीम के रूप में हम सबसे अच्छा क्या कर सकते हैं ताकि हम मैच और टूर्नामेंट जीत सकें।"

गौरतलब है की रोहित शर्मा सिर्फ टीम के सीनियर खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि वो 2007 टी20 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने टीम इंडिया को साल 2013 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी भी जितवाई थी। जिसके चलते आगामी टी20 विश्वकप को लेकर टीम की तैयारियों के बारे में रोहित ने कहा, "विश्व कप के लिए अभी टाइम बचा हुआ है। फिर भी हम और हमारे खिलाड़ी अभी से इसकी तैयारी कर रहे हैं। टीम में अभी बहुत सारे स्पॉट हैं जिन्हें हमें भरने की आवश्यकता है। इसके बावजूद हमारे पास जो 15-20 लोग हैं वे सभी वास्तव में अच्छे हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और बहुत विश्वासपात्र खिलाड़ी हैं। हमें बस देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में किस चीज़ की जरूरत है और बस वही करना होगा, जिससे विश्वकप जीत सकते हैं।"

बता दें की टीम इंडिया इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। जिसमें पहला मैच गुवाहटी में बारिश के कारण रद्द हो गया जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। हलांकि कप्तान कोहली की टीम इंडिया मिशन विश्वकप टी20 को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों का चयन और उन्हें आजमाने की कोशिश कर रही है। जिससे अक्टूबर माह में शुरू होने वाले विश्वकप के लिए मजबूत टीम तैयार हो सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement