Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने खोला राज, इस तरह हासिल की लम्बे-लम्बे छक्के मारने में महारथ

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 43 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 08, 2019 11:40 IST
Rohit Sharma and Yuzvendera Chahal- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma and Yuzvendera Chahal

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने बाजी मारी। राजकोट में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी के दमपर भारत को जीत दिलाई। इस तरह रोहित ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के मारें। जिसमें एक समय रोहित ने तीन लगातार छक्के मारे थे जिसके बाद उनसे लोगों ने 6 छक्कों की उम्मीद लगा ली थी। हालांकि मैच के बाद रोहित ने लम्बे-लम्बे छक्के मारने की कला का खुलासा भी किया।   

राजकोट के सपाट विकेट पर टॉस हारने के बाद बंगलादेशी सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। हालांकि शरुआत को वो अंत तक जारी नहीं रख पाए और 20 ओवर में उनके बल्लेबाज 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 153 रन ही बना सके। ऐसे में बांग्लादेश को इस स्कोर तक रोकने में युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। उन्होने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन देकर 2 विकेट झटकें। 

ऐसे में 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 43 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी खेली। जिसके चलते भारत ने आसानी से जीत हासिल की और उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

ऐसे में एक समय मैच में मोसाद्देक हुसैन की गेंद पर रोहित शर्मा ने तीन लगातार छक्के जमाए। इस बारे में उन्होंने चहल टीवी पर बात करते हुए कहा कि उनका इरादा तो युवराज की तरह छह छक्के मारने का था। “जब मैंने तीन लगातार छक्के लगाए तो फिर मेरी कोशिश छह छक्के मारने की थी। लेकिन चौथी गेंद पर मैं चूक गया इसके बाद मैंने एक रन लेने का फैसला किया।“

छक्के मारने की कला के बारे में रोहित ने कहा, “लंबे छक्के लगाने के लिए आपको भारी भरकम शरीह का या मसल वाला होने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप (चहल) भी छक्के लगा सकते हैं। छक्के मारने के लिए आपको सिर्फ ताकत की जरूरत नहीं होती बल्कि टाइमिंग की भी जरूरत पड़ती है। गेंद आपके बल्ले से बीच में लगनी चाहिए और आपका सिर बिल्कुल स्थिर होना चाहिए। ये कुछ चीजें हैं जो आपको छक्का लगाने के वक्त ध्यान देने की जरूरत होती है।“

बता दें कि इस तरह तीन मैचों की टी20 सीरीज अब भारत और बांग्लादेश के बीच 1-1 से बराबरी पर आ पहुंची है। ऐसे में अब अंतिम मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया की नजरें घर में सीरीज अपने नाम करने पर होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement