1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेम्बा बावुमा ने माना आगामी 2021 टी20 विश्वकप द.अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण

टेम्बा बावुमा ने माना आगामी 2021 टी20 विश्वकप द.अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा है कि आगामी 2021 पुरुषों का टी20 विश्व कप उनकी टीम और देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है।

IANS IANS
Published on: August 22, 2021 16:45 IST
Temba Bavuma considers the upcoming 2021 T20 World Cup important for S.Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Temba Bavuma considers the upcoming 2021 T20 World Cup important for S.Africa

दुबई। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा है कि आगामी 2021 पुरुषों का टी20 विश्व कप उनकी टीम और देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका कभी भी पुरुषों के टी20 या 50 ओवर के विश्व कप के सेमीफाइनल चरण से आगे नहीं बढ़ पाया है। बावुमा ने आईसीसी-क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप एक राष्ट्र के रूप में प्रोटियाज और दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए काफी महत्व रखता है। न केवल टी 20 प्रारूप क्रिकेट के खेल में नए प्रशंसकों को पेश करने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, बल्कि यह हमारे लिए पहली बार आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी जीतने का भी अवसर है।

दक्षिण अफ्रीका को सुपर 12 चरण में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज, 2010 के विजेता इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पहले दौर की दो और टीमों के साथ एक कठिन समूह 1 में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका कभी भी आईसीसी के किसी भी सीनियर इवेंट के सेमीफाइनल चरण से आगे नहीं बढ़ा है।

बावुमा ने कहा, हम जिस समूह में हैं वह रोमांचक है। हम इसमें हर किसी के साथ सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हम फाइनल और अंतिम चैंपियनशिप तक पहुंचने के अपने मिशन के बारे में जानते हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने इस साल की शुरूआत फरवरी में पाकिस्तान से 2-1 से सीरीज हार के साथ की थी। इसके बाद अप्रैल में घर में इसी विपक्षी टीम से 3-1 से सीरीज हार गई थी। लेकिन उसने जून और जुलाई में वेस्टइंडीज को 3-2 से हराकर वापसी की और उसके बाद इसी महीने आयरलैंड को 3-0 से हराया।

दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से पहले अपना संयोजन तय करने का मौका मिलेगा जब वे सितंबर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका से भिड़ेंगे।

दक्षिण अफ्रीका अपने टी 20 विश्व कप अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में करेगा।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15