Friday, March 29, 2024
Advertisement

एक ही मैदान एडिलेड में खेली जा सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, ट्रेविस हेड ने बताया प्लान

ट्रेविस हेड चाहते हैं कि भारत अपना पूरा दौरा एक ही मैदान एडिलेड में खेले और उन्होंने इस मैदान को स्थिति के अनुसार सही भी ठहराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 14, 2020 23:00 IST
Latest Cricket the Same Ground Can be Played in Adelaide India Australia Series Travis Head Told Pla- India TV Hindi
Image Source : GETTY Latest Cricket the Same Ground Can be Played in Adelaide India Australia Series Travis Head Told Plan: एक ही मैदान एडिलेड में खेली जा सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, ट्रेविस हेड ने बताया प्लान

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं वही तमाम खेलों के फेडरेशन और क्रिकेट बोर्ड दिन-रात मेहनत करके किसी न किसी तरह खेलों को मैदान में वापस लाना चाहते हैं। इस कड़ी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इससे पहले कि आर्थिक संकट से गुजरे वो हर हाल में भारत को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुलाना चाहता है। क्योंकि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं गया तो उसको  कम से कम 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान होगा।  जो कि भारतीय करेंसी में लगभग 146 करोड़ के आस-पास का नुकसान है।

इस तरह सिर्फ बोर्ड ही नहीं बल्कि खिलाड़ी भी भारत के खिलाफ अपने देश में खेलने को लेकर उत्साहित है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के उपकप्तान ट्रेविस हेड ने एक प्लान बताया है। जिसके अंतर्गत वो चाहते हैं कि भारत अपना पूरा दौरा एक ही मैदान एडिलेड में खेले और उन्होंने इस मैदान को स्थिति के अनुसार सही भी ठहराया।

साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस का घरेलू मैदान एडिलेड है। इतना ही नहीं वो साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। ऐसे में उनका मानना है कि एडिलेड के मैदान में ड्राप इन पिच पर भारत के खिलाफ पूरी सीरीज खेली जा सकती है।

हेड ने रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी में कहा, " उनके घरेलू मैदान के बगल में ही एक होटल बना हुआ है। जो कि इस महामारी में यात्रा ना करने के काम आएगा। जबकि पिच भी क्यूरेटर बनाकर तैयार रखते हैं। उन्हें बस वो मैच से एक या दो दिन पहले लगा देते हैं और किसी को पता भी नहीं चलता है। क्योंकि इस मैदान पर रग्बी और बहुत से कंसर्ट भी होते रहते हैं। जिससे पिच को नुकसान भी नहीं होगा और वो लगातार मैच के लिए तैयार रहेगी।"

ये भी पढ़ें : उस घटना के बाद से कोहली ने फिर कभी मुझे स्लैज नहीं किया : इमरुल कयेस

इतना ही नहीं हेड ने आगे कहा, "अगर ऐसा होता है तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि कोरोना महामारी के बीच एडिलेड में खेलना काफी सुरक्षित होगा।

बता दें कि दोनों टीमें साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजी हैं। मगर पांचवें टेस्ट मैच और 3 वनडे मैचों से अधिक लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट पर अभी चर्चा जारी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरे को छोटा भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अब धोनी का ‘फिनिशर’ बनना है मुश्किल, वेंकटेश प्रसाद ने बताई वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement