1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के लिए अब धोनी का ‘फिनिशर’ बनना है मुश्किल, वेंकटेश प्रसाद ने बताई वजह

टीम इंडिया के लिए अब धोनी का ‘फिनिशर’ बनना है मुश्किल, वेंकटेश प्रसाद ने बताई वजह

वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि धोनी ने बीते करीब एक साल से क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं इसलिए उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 14, 2020 17:35 IST
Latest News: Cricket it is Difficult for Team India to Become Dhoni s Finisher Venkatesh Prasad Expl- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Latest News: वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि धोनी ने बीते करीब एक साल से क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं इसलिए उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा। 

टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर चर्चा चलती रहती है। कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का मानना है कि धोनी अब शायद वापस नहीं आएंगे तो कुछ का कहना है कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है। इसी कड़ी में अब एक और नाम भारतीय क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का भी जुड़ गया है। जिनका मानना है कि धोनी ने बीते करीब एक साल से क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं इसलिए उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में वेंकटेश प्रसाद ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना काफी टफ है, क्योंकि उन्होंने बीते करीब एक साल से कोई मैच नहीं खेला है, ये उनके लिए आसान होना वाला नहीं है।'

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प समाप्त करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

इस तरह कोरोना महामारी के कारण आईपीएल दूर जाने से धोनी के मैदान में वापसी का समय बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते 38 साल के हो चुके धोनी के बारे में प्रसाद ने आगे कह, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि धोनी बहुत फिट हैं, लेकिन जब आपकी उम्र ज्यादा होती है तो आपके रिफलेक्सेस कमजोर हो जाते हैं। वह 40 के आसपास पहुंचने वाले हैं, इसलिए उनको वापसी करना मुश्किल होगा। लेकिन मैं ये टीम मैनेजमेंट पर छोड़ा चाहूंगा, यदि धोनी अच्छी फिटनेस दिखाते हैं तो टीम मैनेजमेंट की उनके लिए क्या रणनीति है।"

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों श्रीलंका के रसेल से भिड़ बैठे थे सौरव गांगुली, जिससे द्रविड़ को करना पड़ा बीच-बचाव

इतना ही नहीं प्रसाद ने आगे कहा, "अगर टीम मैनेजमेंट धोनी की वापसी चाहता है तो उसे एक्पीरिएंस विकेटकीपर की बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना चाहिए, प्रसाद ने आगे कहा मैं धोनी को फिनिशर के बजाय उन्हें 3 या 4 नंबर पर बैटिंग करने के लिए कहूंगा, यदि हमारे पास 10 ओवर बाकी हैं तो मैं धोनी से कहना चाहूंगा जाइए और अपनी फिनिशर की स्टाइल में मैच समाप्त कीजिए।"

ये भी पढ़ें - अपनी घातक गेंदबाजी का वीडियो शेयर कर शोएब अख्तर ने आईसीसी को दिया करारा जवाब

बता दें कि धोनी पिछले साल से क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में उन्हें आईपीएल से काफी उम्मीदें थी मगर कोरोना वायरस ने उनके सारे किए कराए पर पानी फेर दिया। जिसके चलते धोनी अपने भविष्य के बारे में क्या फैसला लेते हैं इस पर सभी फैंस की निगाहें होंगी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021