Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

सचिन की डाइट देख दंग रह गया था बांग्लादेश का ये खिलाड़ी, घर पर दिया था दावत का न्यौता

बांग्लादेश के खिलाड़ी अशरफुल ने सचिन के साथ हरभजन सिंह और उस समय के मुंबई इंडियंस के वीडियो एनालिस्ट को अपने घर दावत पर बुलाया था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2020 15:46 IST
Mohammad Ashraful and Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Ashraful and Sachin Tendulkar

वर्ल्ड क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जब मैदान में बल्लेबाजी करने उतरते थे तो लोग सिर्फ उन्हें ही देखते थे। इतना ही नहीं सचिन के आउट होते ही मैच उनके लिए खत्म हो जाता था और लोग स्टेडियम छोड़कर घर चले जाते थे। इसी तरह की सचिन के प्रति दीवानगी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के हर एक कोने में देखने को मिलती थी। यही कारण है कि लोग उन्हें आज क्रिकेट का भगवान कहकर बुलाते हैं। ऐसी ही दीवानगी एक भारतीय नहीं बल्कि बंगलादेशी क्रिकेटर में भी सचिन के प्रति देखने को मिली। जिसकी तस्वीर उसने जैसे ही सोशल मीडिया के संसार में डाली वो वायरल हो चली। 

दरअसल बांग्लादेश के खिलाड़ी मोहम्मद अशरफुल क्रिकेटर बनने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में बॉल ब्वॉय भी रह चुके हैं। उन्होंने तेंदुलकर को पहली बार खेलते हुए बांग्लादेश के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में देखा था और उनके साथ तब फोटो भी क्लिक करवाई थी। इसके कई सालों बाद अशरफुल ने तेंदुलकर को वो फोटो दिखाई और मास्टर ब्लास्टर उस फोटो को देखकर हैरान रह गए थे। अशरफुल ने यूट्यूब लाइव वीडियो पर वो पूरा किस्सा शेयर किया।

बांग्लादेश के खिलाड़ी अशरफुल ने सचिन के साथ हरभजन सिंह और उस समय के मुंबई इंडियंस के वीडियो एनालिस्ट को अपने घर दावत पर बुलाया था। ऐसे में अशरफुल के घर पर सचिन जिस तरह से खाना खा रहे थे, उसे देखकर ये खिलाड़ी हैरान रह गया था। उनका मानना था कि तेंदुलकर कम खाते होंगे और अपनी पर्सनल लाइफ में फिटनेस को लेकर काफी हिसाब से रहने वाले होंगे। अशरफुल ने बताया उनकी मां ने पुलॉव, रोटी, चावल, मछली, मीट, सब्जियां, दही और मिठाई बनाई थी और तेंदुलकर ने इस भोजन को जमकर खाया था।

Sachin Tendulkar

Image Source : YOUTUBE- @SMD SPORTS SHOW
Sachin Tendulkar 

उन्होंने कहा, 'विश्वास मानिए, मेरी मां ने जो भी खाना बनाया था, सचिन सब खा गए थे। उन्होंने काफी दही और मिठाई भी खाई थी। मैं उनसे पूछ नहीं पाया था कि वो इतना कुछ कैसे खा सके।' अशरफुल ने बताया एक समय सचिन ने खुद कहा, 'मैं ज्यादातर समय कम खाता हूं, मैं काफी सारी सब्जियां खाता हूं, लेकिन कभी-कभी जब मेरा मन होता है तो मैं मन भरकर खाना खाता हूं।'

यह भी पढ़ें- श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

बता दें कि अशरफुल बांग्लादेश के लिए कुल 177 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उनके खाते में 3498 रन और 18 विकेट दर्ज हैं। जबकि उनके नाम अभी तक 61 टेस्ट मैच और 29 टी20 अन्तराष्ट्रीय मैच भी शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement